मैं 300 रन मार सकता था, लेकिन मेरी कलाईयों में ताकत खत्म हो गई थी : किशन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 08:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ कर सब को चौंका दिया, लेकिन उन्होंने वनडे में ट्रिपल सेंचुरियन बनने का मौका गंवा दिया। ईशान को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में खेलने का मौका दिया गया, जिसमें वह तिहरा शतक लगाकर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते थे। वह 36वें ओवर में 210 रन बना कर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह बांग्लादेशी गेंदबाज तस्किन अहमद की गेंद पर शॉट मारने के चक्कर में लिटन दास के हाथों कैच आउट हो गए।

एक इंटरव्यू में बोलते हुए, ईशान ने कहा कि जब वह मैच की हाईलाइट्स को देखते हैं तो वह अभी भी खेल की स्थिति के बारे में सोचते हैं। ईशान ने कहा, "मुझे पता है कि अभी भी 15 ओवर बाकी थे, इसलिए अभी जब मैं अपनी हाइलाइट्स देखता हूं तो मैं अभी भी इस तथ्य के बारे में सोचता हूं कि 15 ओवर थे और शायद मैं 300 के लिए जा सकता था, लेकिन मुझे लगता है कि मेरी कलाईयों में ताकत खत्म हो गई थी।"

ईशान से पूछा गया कि उन्हें इस तरह से आक्रमक बल्लेबाजी करते की प्रवृति कहां से मिली तो उन्होंने कहा, "शायद मैं इस तरह से बल्लेबाजी करता हूं क्योंकि मैं वीरेंद्र सहवाग की बहुत सारी हाइलाइट्स देखता हूं और मैंने उन्हें मैदान के चारों ओर ब्रेट ली और शोएब अख्तर जैसे दिग्गज गेंदबाजों को देखा है और शायद मुझे उनसे बल्लेबाजी पर आक्रमण करने की प्रवृत्ति मिली है।"

गौरतलब है कि बांग्लादेश को खिलाफ आखिरी वनडे में ईशान की इस पारी की बदौलत भारत ने 409 रन बनाए थे और भारत ने इस मैच को 227 रनों से जीत लिया था। हालांकि, भारत ने पहले ही तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवा दिया था क्योंकि भारत को पहले दो मैचों में  हार का सामना करना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News