अलग-थलग करने के नियम हताश करने वाले, टीकाकरण पर भरोसा होना चाहिए: शास्त्री

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 02:57 PM (IST)

डरहम : भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क के आने वाले किसी भी व्यक्ति को 10 दिन के लए अलग-थलग करने के नियम पर शनिवार को निराशा जताई क्योंकि भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण को टीकाकरण पूरा होने के बावजूद अलग-थलग होना पड़ा। ब्रिटेन के स्वास्थ्य नियमों के अनुसार अरूण के अलावा सीनियर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और स्टैंड बाई सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को 10 दिन तक अलग-थलग रहना होगा क्योंकि वे थ्रोडाउन विशेषज्ञ सह मालिशिये दयानंद गरानी के संपर्क में आए थे। 

इन तीनों ने डेढ़ हफ्ते का अनिवार्य पृथकवास पूरा करने के बाद शनिवार को टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में वापसी की। आरटी-पीसीआर परीक्षण में नेगेटिव पाए जाने के बावजूद इन तीनों को अलग-थलग होना पड़ा। शास्त्री ने अपने करीबी मित्र और गेंदबाजी कोच अरूण के साथ सेल्फी पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरा दाहिना हाथ वापस आ चुका है।

नेगेटिव पाए जाने के बावजूद अलग-थलग 10 दिन बिताने के बाद और अधिक फिट और मजबूत लग रहा है। ये अलग-थलग करने के नियम काफी हताश करने वाले हैं। टीकाकरण के दौरान लगे दो टीकों पर भरोसा किया जाना चाहिए। साहा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए इस वायरस से संक्रमित होने के बाद मई में कोविड से उबरे थे। आईपीएल को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोरोना वायरस के कई मामले आने के बाद स्थगित किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News