कोहली और धोनी जैसे खिलाड़ी भरोसा बरकरार रखते हैं और मैंने भी ऐसा किया : बटलर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 01:04 PM (IST)

कोलकाता : राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने आईपीएल में ‘अजीब चीजें' होते देखी हैं और उन्होंने विराट कोहली तथा महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अकेले दम पर टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने में टीम की मदद की। 

बटलर ने 60 गेंदों में नाबाद 107 रन बनाए जिससे राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार रात नाइट राइडर्स को दो विकेट से हराया। बटलर को पारी के अंत में चलने में भी दिक्कत हो रही थी लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। रिकॉर्ड 224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स का स्कोर 13वें ओवर में छह विकेट पर 121 रन था जिसके बाद बटलर ने पासा पलट दिया। 

बटलर ने कहा, ‘विश्वास कायम रखना, यही आज सफलता की असली कुंजी है। मैं लय के लिए थोड़ा संघर्ष कर रहा था। कभी-कभी आप निराश महसूस करते हैं या आप खुद से सवाल कर रहे होते हैं। मैं खुद से कहता हूं कि यह ठीक है, आगे बढ़ते रहो, आप अपनी लय वापस पा लेंगे और शांत बने रहने की कोशिश करो।' 

उन्होंने कहा, ‘पूरे आईपीएल में कई बार आपने अजीब चीजें होते देखी हैं। धोनी और कोहली जैसे लोग, जिस तरह से वे अंत तक टिके रहते हैं और विश्वास कायम रखते हैं और मैंने भी ऐसा ही करने की कोशिश की।' धोनी और कोहली दोनों ने मौजूदा टूर्नामेंट में कुछ रोमांचक पारियां खेली हैं। कोहली को हालांकि उनकी टीम से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला जिससे उन्होंने अधिकतर मैच गंवाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News