‘यह बड़ा झटका है- एशिया कप में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस होगी’

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 10:44 PM (IST)

खेल डैस्क : एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया की घोषणा से पहले  ही बुरी खबर आ गई थी कि जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण आगामी एशिया कप में खेल नहीं पाएंगे। अब इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व दागी क्रिकेटर सलमान बट की प्रतिक्रिया आई है। बट का कहना है कि बुमराह का बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। भारत निश्चित तौर पर आगामी एशिया कप में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस करेगा। 

 

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा- छोटे प्रारूप में बुमराह एक माहिर गेंदबाज हैं, साथ ही दाएं हाथ के गेंदबाज की कमी को भारत के लिए एक बड़ा झटका बताया। उन्होंने कहा- भारत को जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी। बुमराह जैसे गेंदबाज के न होने पर बहुत फर्क पड़ता है। वह एक उच्च श्रेणी के गेंदबाज हैं और उनके पास काफी अनुभव भी है। वह डेथ ओवरों के दौरान असाधारण रूप से गेंदबाजी करते हैं और नई गेंद से भी बहुत प्रभावी होते हैं और मैच विनर हैं।

 

बता दें कि बुमराह को इंग्लैंड दौरे से ब्रेक दिया गया था ताकि वह एशिया कप की तैयारी कर सकें। इसी बीच वह चोटिल हो गए। हालांकि बट ने कहा कि टीम इंडिया अभी भी गेंदबाजी विभाग से ठीक है। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह की गैरमजूदगी में भारतीय पेस अटैक को भुवनेश्वर कुमार लीड करेंगे। इसके अलावा  वहां आवेश खान और अर्शदीप सिंह भी होंगे। यह तिकड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर साथ खेली थी। चुने गए युवा गेंदबाजों के पास पर्याप्त अनुभव है। वह अच्छा करेंगे। वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News