विवाद के बीच बोला पाकिस्तान का पूर्व ऑलराउंडर, एशिया कप दुबई में होता है तो अच्छा है

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 02:47 PM (IST)

नई दिल्ली : एशिया कप के 2023 संस्करण को लेकर चल रहे विवाद के बीच पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने एक अप्रत्याशित कदम उठाया। न्हें लगता है कि महाद्वीपीय टूर्नामेंट को दुबई में स्थानांतरित करने का यह सही कदम है। एशिया कप 2023 का आयोजन सितंबर में पाकिस्तान में होना है। हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह, जो एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष भी हैं, ने पिछले साल यह स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय टीम कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी और मांग की कि इस आयोजन को तटस्थ स्थान पर शिफ्ट किया जाए। 

बहरीन में शनिवार की बैठक के दौरान जिसमें बीसीसीआई सचिव शाह और पीसीबी अध्यक्ष सेठी और एसीसी बोर्ड के अन्य सदस्यों ने भाग लिया, एशिया कप के आयोजन स्थल पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा सका। रज्जाक ने कहा, 'यह क्रिकेट और क्रिकेट के प्रचार के लिए अच्छा है। भारत-पाकिस्तान के मैच केवल आईसीसी टूर्नामेंट में होते हैं। अगर एशिया कप को दुबई में स्थानांतरित किया गया है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। यह क्रिकेट और क्रिकेटरों के लिए अच्छा है।' 

रज्जाक ने कहा, 'ऐसा नहीं होता है। यह सालों से चला आ रहा है। अगर दोनों बोर्ड एक साथ बैठकर बातचीत करते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा। दोनों बोर्डों को इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए।' पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक तनाव के कारण 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या बहु-टीम आयोजनों में ही आमना-सामना हुआ है। गौर हो कि भारत ने पाकिस्तान का अंतिम दौरा 2008 एशिया कप के दौरान किया था जबकि पाकिस्तान की भारत की अंतिम यात्रा 2016 आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान हुई थी। दोनों टीमों ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में 2022 पुरुष टी20 विश्व कप में एक-दूसरे से खेला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News