यह छोटा ब्रेक नहीं था- कोच पारस म्हाम्ब्रे के सवाल पर शमी का जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 07:46 PM (IST)

लंदन : भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से लंबे समय तक बाहर रहने के बारे में नहीं सोच रहे थे और शांत चित्त के साथ अपने वापसी मैच में उतरे क्योंकि उन्हें पता था कि सफेद गेंद कैसे बर्ताव करती है।

सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबला शमी का पिछले लगभग दो साल में इस प्रारूप में पहला मैच था। वह पिछला वनडे नवंबर 2020 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे जिसमें भारत 51 रन से हार गया था। लंदन वनडे से पहले कोच पार म्हाम्ब्रेे ने छोटे ब्रेक के बाद वनडे में वापसी कैसी रही, जब सवाल किया तो शमी बोले- यह छोटा ब्रेक नहीं था, यह तीन साल का ब्रेक था। इस ब्रेक को लेकर मेरे दिमाग में कुछ नहीं चल रहा था। मैं टीम के साथ काफी सहज हो गया हूं। हम एक साथ यात्रा करते हैं और लगभग एक दशक से साथ खेल रहे हैं।

Mohammed Shami, Cricket news in hindi, Paras Mhambrey, Team india, ENG vs IND,  मोहम्मद शमी, क्रिकेट समाचार हिंदी में, पारस म्हाम्ब्रे, टीम इंडिया, इंग्लैंड बनाम भारत

शमी ने कहा कि सभी को अपना काम पता है और इतना क्रिकेट खेलने के बाद अगर आपके मन में कोई सवाल उठता है तो मुझे लगता है कि यह सही नहीं है। यह मैच शमी के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहा। वह एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में 150 विकेट के आंकड़े तक सबसे जल्दी पहुंचने वाले भारतीय गेंदबाज बने। वह ओवरआल तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। शमी ने कहा कि स्पष्ट मानसिकता के साथ उतरना बेहद महत्वपूर्ण रहा क्योंकि आपको पहले ही पता था कि आपको क्या करने की जरूरत है, आपको कहां गेंद पिच करानी है, सफेद गेंद कैसा बर्ताव करती है। सभी को मूल चीजें पता होती हैं।

Mohammed Shami, Cricket news in hindi, Paras Mhambrey, Team india, ENG vs IND,  मोहम्मद शमी, क्रिकेट समाचार हिंदी में, पारस म्हाम्ब्रे, टीम इंडिया, इंग्लैंड बनाम भारत

उन्होंने कहा कि लेकिन आपको दिल से साहस दिखाना होता है और अगर आप ऐसे हैं तो आप किसी भी समय किसी भी प्रारूप में खेल सकते हैं। शमी के अलावा साथी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 19 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उन्होंने कहा कि जैसे ही हमने गेंदबाजी शुरू की तो गेंद रुककर आ रही थी और सीम कर रही थी। यह महत्वपूर्ण हो गया था कि हम लाइन और लेंथ पर नियंत्रण रखें।

शमी ने कहा कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया (पहले वनडे में), इसी तरह श्रृंखला की शुरुआत होनी चाहिए, यह उदाहरण है। शमी ने कहा कि अगर अगले 2 मैच में भी हालात ऐसे ही रहते हैं तो अधिक बदलाव करने की जरूरत नहीं है लेकिन अगर विकेट सूखा या धीमा होता है तो रणनीति में बदलाव किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News