'2023 विश्व कप के लिए सही टीम चुनना होगा मुश्किल', लक्ष्मण ने दी चयनकर्ताओं को चुनाैती

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली। माैजूदा समय में बीसीसीआई के सामने अगर कोई सबसे बड़ी चुनाैती है तो वह है सही टीम चुन पाना। फिलहाल एक टीम आॅस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए पहुंची है तो दूसरी तरफ शिखर धवन की कप्तानी में कुछ युवाओं के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भिड़ रही है, जिसमें उन्हें पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। भले ही भारत यह मैच हार गया, लेकिन संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर शानदार फॉर्म में नजर आए। हालांकि यह दोनों बल्लेबाज भारतीय वनडे सेट-अप में अपनी स्थिति को मजबूत नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने प्रारूप में काफी परिपक्वता दिखाई है। लक्ष्मण को लगता है कि 2023 विश्व कप के लिए भारत की वनडे टीम चुनने में चयनकर्ताओं के लिए बहुत मुश्किल काम होगा।

लक्ष्मण ने दी चुनाैती
बातों-बातों में लक्ष्मण ने एक तरह से चयनकर्ताओं को सही टीम चुनने की चुनाैती दी है। गाैर हो कि 2019 वनडे विश्व कप में आखिरी वक्त चयनकर्ताओं ने उन खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा दिखाया, जिनसे पहले ही उम्मीद नहीं थी। नतीजा यह रहा कि टीम सेमीफाइनल में हार गई। लक्ष्मण ने कहा, “हमारे पास अब बहुत से क्रिकेटर्स हैं, वे सभी सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। उनके बीच कंपटीशन अच्छा है, हमारे पास बहुत से विकल्प हैं, जिस कारण चयनकर्ताओं के लिए 2023 के 50 ओवर के विश्व कप में जाने वाली सही टीम को लाना मुश्किल होगा।”

47 वर्षीय लक्ष्मण ने भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के मेजबान प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "सभी युवा अच्छा कर रहे हैं, वे जानते हैं कि मुख्य खिलाड़ियों की वापसी के बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे, लेकिन यह अच्छा प्रदर्शन करने और सबसे मजबूत टीम चुने जाने पर खुद को आगे रखने का मौका है।" लखनऊ में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हराया। मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बाद भी अफ्रीकी बल्लेबाजों टीम ने हेनरिक क्लासेन के 74 और मिलर के नाबाद 75 रनों की मदद से 40 ओवरों में कुल 249 रन बनाए। जवाब में भारत ने पीछा करने के दौरान कुछ महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने ही वापसी की कराई और श्रेयस के आउट होने के बाद शार्दुल ठाकुर ने कमान संभाली और 31 गेंदों में 33 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, अंतिम ओवर में 30 रन चाहिए थे, लेकिन संजू सैमसन ने 21 रन बनाकर दिल तो जीता, लेकिन मैच नहीं जीत पाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News