मैं यह मैच जीतना चाहता था, बांग्लादेश के खिलाफ जीत में महत्वपूर्ण योगदान देकर बोले जायसवाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 02:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने के बाद भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने कहा कि मैं यह मैच जीतना चाहता था। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में खेले गए दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम की। यशस्वी जायसवाल ने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए और टीम की जीत में महत्वपूर्व योगदान दिया। उन्होंने पहली पारी में 72 जबकि दूसरी इनिंग में 51 रन बनाए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

मैच के बाद जायसवाल ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं बस यही सोच रहा था कि मैं अपनी टीम के लिए क्या कर सकता हूं। चेन्नई में परिस्थितियां अलग थीं और यहां भी अलग। हर पारी महत्वपूर्ण है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं और उसी तरीके से तैयारी करता हूं। मुझे कहा गया कि मैं जिस तरह से खेलना चाहता हूं, खेलूं। मैं यह मैच जीतना चाहता था।' 

गौर हो कि भारत ने 95 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यशस्वी जायसवाल (51) के अर्धशतक और विराट कोहली की 29 रन की शानदार पारी की बदौलत 7 विकेट से जीत अपने नाम की। इससे पहले गेंदबाजों के दम पर बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन 26/2 के आगे खेलते हुए 146 रन पर ढेर हो गई। रविचंद्रन अश्विन, सप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए 3-3 विकेट अपने नाम किए जबकि आकाशदीप ने एक विकेट झटका। बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी में शादमान इस्लाम (50) के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला। पहली पारी में शतक लगाने वाले मोमिनुल हक भी मात्र 2 रन ही बना पाए। इससे पहले भारत ने पहले टेस्ट में चौथे दिन मैच जीतकर विजय के साथ सीरीज की शुरूआत की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News