नेट्स पर संघर्ष करते दिखे यशस्वी जायसवाल, बाएं हाथ के बल्लेबाज की कोहली और गंभीर ने की मदद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 12:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के प्रतिष्ठित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पूर्व भारतीय टीम ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा ले रही है और रविवार को सत्र के दौरान यशस्वी जायसवाल नेट पर संघर्ष करते दिखे। इसके बाद उन्हें पूर्व कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच गौतम गंभीर ने युवा खिलाड़ी को फिर से लय में लाने में मदद की। 

एक रिपोर्ट के अनुसार कोहली एमए चिदंबरम स्टेडियम के सेंटर-स्क्वायर के पास खड़े होकर बल्लेबाजी करने की अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे, जहां यह घटना हुई। जसप्रीत बुमराह ने जायसवाल के मिडिल स्टंप को उड़ा दिया क्योंकि वह गेंद को पढ़ने में नाकाम रहे और बल्लेबाज के बल्ले और पैड के बीच से निकल गई। बुमराह जैसी पीढ़ी की प्रतिभा के सामने आउट होना कोई असाधारण बात नहीं है, लेकिन करिश्माई तेज गेंदबाज के खिलाफ उनका बार-बार संघर्ष कोहली की नजर में आ गया जिसके बाद पूर्व कप्तान ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया। 

इससे भी ज्यादा चिंता की बात यह थी कि इंडिया ए और इंडिया बी के बीच दलीप ट्रॉफी 2024 के मुकाबले में जायसवाल को परेशान करने वाले आकाश दीप, मोहम्मद सिराज और जम्मू-कश्मीर के नेट गेंदबाज युद्धवीर सिंह जैसे दूसरे तेज गेंदबाज़ भी मुंबई के बल्लेबाज के सामने ज्यादा मजबूत नजर आए। कोहली के साथ थोड़ी देर की बातचीत के बाद जायसवाल फिर से बल्लेबाजी करने के लिए लौटे, लेकिन उनका संघर्ष जारी रहा। 

भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक गंभीर ने कदम बढ़ाया और जायसवाल को 20 मिनट के प्रशिक्षण सत्र के लिए नेट्स क्षेत्र में ले गए, जहां उन्होंने थ्रो डाउन का सामना किया जिसमें गेंदों की लाइन के पीछे जाने पर ध्यान केंद्रित किया गया। 

इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान जायसवाल ने 712 रन बनाए। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनका प्रदर्शन शांत रहा और 2024 के टी20 विश्व कप में वे पूरी तरह बेंच पर बैठे रहे। शीर्ष क्रम में जायसवाल का फॉर्म काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि भारत को अगले कुछ महीनों में 10 टेस्ट मैच खेलने हैं जिसमें नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाली हाई-वोल्टेज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी शामिल है। हालांकि अच्छी बात यह है कि रिपोर्ट बताती है कि जायसवाल ने स्पिनरों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और उन्हें ऑन-साइड पर बड़े छक्के लगाने पर मजबूर कर दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News