सचिन ने बताई जेम्स एंडरसन की खासियत, बोले- रिवर्स स्विंग को भी रिवर्स में डालते थे

7/9/2020 8:01:27 PM

नई दिल्ली : भारत के महान क्रिकेटरों में से एक सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की खूब तारीफ की है। अपने क्रिकेट करियर के दौरान सचिन को कई बार जेम्स एंडरसन ने आऊट किया है। सचिन ने अपने एप 100 एमबी पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने एंडरसन की बॉलिंग के बारे में जिक्र किया है।
सचिन ने कहा- एंडरसन के बॉलिंग करने का स्टाइल सबसे अलग है। वह ऐसा गेंदबाज था जोकि रिवर्स स्विंग को भी रिवर्स में डाल देता था। सचिन ने एक गेंद दिखाते हुए कहा कि अगर आप इन स्विंग या आऊट स्विंग डालते हैं तो आपको पता होता है कि बॉल की शाइनिंग साइड किस तरफ होनी चाहिए लेकिन एंडरसन ऐसे नहीं थे। वह जब गेंदबाजी करते थे तो अपनी रिस्ट को बड़ी चालाकी से बिल्कुल अंत में मोड़ देते थे जिससे बल्लेबाज कंफ्यूज हो जाता था कि बॉल इन स्विंग होगी या आऊट स्विंग।
सचिन ने कहा- एंडरसन बॉलिंग के वक्त अपना हाथ सीधा रखते थे। लेकिन जब गेंद को छोड़ते थे तो फौरन अपनी ऊंगलियों की पोजीशन बदल लेते थे। मैंने अपने करियर के दौरान जेम्स एंडरसन को कई बार खेला। उनकी कई गेंदें शानदार थीं। आखिर फिर मैंने जब देखा कि वह किस तरफ गेंदबाजी करते हैं तो मुझे यह सब देखने को मिला। देखें वीडियो-
 

 


Jasmeet

Related News