ईसीबी अनुबंध छोडऩे पर Jason Roy ने दी सफाई, मैं एक फार्मेट खेलता हूं और...

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 11:01 PM (IST)

लंदन : सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने अमरीका में मेजर लीग क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड का ‘वृद्धिशील अनुबंध’ छोड़ दिया है। क्रिकेट जगत में इंगलैंड के प्लेयरों द्वारा लीग के कारण राष्ट्रीय अनुबंध छोडऩे की बात उठी तो स्टार बल्लेबाज ने खुद ही आगे आकर ट्विट कर स्पष्टीकरण देने की कोशिश की है।

 

रॉय ने साफ तौर पर कहा- पिछले 24 घंटों में उठ रही अफवाहों पर स्पष्टीकरण देना चाहता हूं कि मैं इंगलैंड से दूर नहीं गया हूं। किसी भी प्रोफेशनल क्रिकेटर के लिए अपने देश के लिए खेलना गर्व का समय होता है। मैं इंगलैंड की ओर से आगे भी खेलते रहना चाहता हूं। 

 


रॉय ने लिखा- मैंने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि मेरे पास केंद्रीय अनुबंध नहीं है। मैं सिर्फ एक ही फार्मेट में खेलता हूं। मैं इंगलैंड के लिए खेलने में फख्र महसूस करता हूं। बता दें कि इंगलैंड ने आगामी डेढ़ महीने तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है। ऐसे में सफेद गेंद की सीरीज नहीं होनी है। इसी दौरान जुलाई अंत के दो सप्ताहों में मेजर लीग क्रिकेट होनी है। लीग में शामिल होने के लिए रॉय ने ईसीबी से बात की थी जिसके बाद उन्होंने अपना कॉन्ट्रेक्ट छोडऩे पर रजामंदी दे दी। 

 

बता दें कि दुनिया भर में टी-20 फ्रेंचाइजी लीग की बढ़ती संख्या के बीच रॉय समेत इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों की भारी मांग है। रॉय, टॉपले, हैरी ब्रूक, डेविड मलान, मैथ्यू पॉट्स और डेविड विले के ईसीबी के साथ वृद्धिशील अनुबंध हैं। इनसे उन्हें 66000 पाउंड सालाना मिलते हैं जो काउंटी तनख्वाह से इतर है। 

 

ईसीबी ने एक बयान में कहा- इंग्लैंड के सफेद गेंद के बल्लेबाज जेसन रॉय ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को सूचित किया है कि वह इस गर्मी के अंत में यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट के साथ एक समझौता करना चाहते हैं।

 

ईसीबी उसके लिए इस शर्त पर प्रतियोगिता में खेलने के लिए सहमत हो गया है कि वह अपने ईसीबी वृद्धिशील अनुबंध के शेष को छोड़ देता है, जिस पर दोनों पक्ष सहमत हो गए हैं। ईसीबी स्पष्ट करना चाहता है कि इस निर्णय से आगे चलकर इंग्लैंड की टीमों के लिए जेसन के चयन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हमें पूर्ण विश्वास और विश्वास है कि जेसन इंग्लैंड क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News