जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी पर संदेह, IPL 2023 और WTC फाइनल से हो सकते हैं बाहर

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 11:17 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जसप्रीत बुमराह की चोट से वापसी उम्मीद से अधिक लंबी हो सकती है क्योंकि खिलाड़ी अपनी रिकवरी के साथ संघर्ष कर रहा है। तेज गेंदबाज के इंडियन प्रीमियर लीग 2023 से चूकने की संभावना है जो 31 मार्च से शुरू होने वाली है। वहीं विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप को लेकर भी बुमराह की मौजूदगी पर संदेह पैदा हो गया है। 

यह 29 वर्षीय खिलाड़ी लगभग पांच महीने से मैदान से दूर हैं। उनके मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में आखिरी दो टेस्ट के लिए वापसी की उम्मीद थी। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से कोई आधिकारिक अपडेट नहीं मिलने के कारण उनका नाम फिर से स्क्वाड शीट से गायब था। एक रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ी को रिकवरी में थोड़ी परेशानी हो रही है और वह सहज महसूस नहीं कर रहा है। 

बुमराह आखिरी बार भारत के लिए सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान दिखाई दिए थे, जहां उन्हें पीठ में चोट लगी थी। यह एक मामूली झटका होने की उम्मीद थी लेकिन वह 2022 के टी20 विश्व कप से चूक गए और उन्हें अभी तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से फिर से खेलने की मंजूरी नहीं मिली है। इसी रिपोर्ट से पता चलता है कि एनसीए खिलाड़ी को हरकत में लाने के लिए जल्दबाजी नहीं कर रहा है। बीसीसीआई और एनसीए भी भारत में 2023 वनडे विश्व कप से पहले बुमराह की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की योजना बना रहे हैं। 

इससे पहले रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई थी कि स्टार भारतीय तेज गेंदबाज हाल ही में बेंगलुरु में एनसीए में मैच-सिमुलेशन वर्कलोड से गुजरे थे। इससे आईपीएल 2023 से पहले उनकी संभावित वापसी की चर्चा शुरू हो गई। अगर बुमराह आईपीएल से चूकते हैं, तो यह मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ा नुकसान होगा जो आईपीएल 2022 में आखिरी स्थान पर रही थी। 

भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए दौड़ में है और फाइनल का हिस्सा बनने की संभावना है, जो 7 जून से द ओवल में होगा। भारत ने रेड-बॉल में बुमराह की अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि उनकी वापसी से डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की जीत की संभावना बढ़ जाएगी और प्रबंधन भी चाहेगा कि वह जल्द से जल्द वापसी करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News