Joe Root की सफलता का पिता ने खोला राज- उसने एक पैर पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 07:54 PM (IST)

नॉटिंघम : कोविड-19 महामारी के दौरान जब क्रिकेट सहित अन्य खेल गतिविधियां ठप हो गईं, तब इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट बेहतर संतुलन हासिल करने के लिए एक पैर पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे। इस बात का खुलासा रूट के पिता मैट ने किया। आधुनिक समय के महानतम बल्लेबाजों में शमिल रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में शानदार लय में हैं। उन्होंने इस दौरान टेस्ट में 10,000 रनों का आंकड़ा पार किया और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया।

Joe Root, Secret of success, ENG vs NZ, Cricket news in hindi, sports news, जो रूट, सफलता का रहस्य, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

रूट के पिता मैट ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान वह ‘रूट अकादमी’ में संतुलन बनाने के लिए एक पर घंटों तक बल्लेबाजी करते थे। उसके इस तरह के अभ्यास का एक वीडियो भी कही हैं। मैट ने कहा कि जो रूट को बल्लेबाजी करना पसंद है। जब वह बच्चे थे तब हर समय बल्लेबाजी के लिए तैयार रहते थे, बस सामने से कोई गेंदबाजी करने वाला होना चाहिए था। पूर्व कप्तान रूट टेस्ट में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले इंग्लैंड के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज है। उनसे पहले एलिस्टेयर कुक ने इस कारनामे को किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News