क्रिकेट में वापसी को लेकर जोफ्रा आर्चर का बड़ा बयान, कहा- वे मेरे लक्ष्य हैं

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 02:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का पिछले सप्ताह ऑपरेशन हुआ था और चार सप्ताह में उनके सलाहकार द्वारा समीक्षा की जाएगी, जिससे आर्चर को मार्गदर्शन मिलेगा कि वह फिर कब से गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं। वहीं अपनी वापसी को लेकर जोफ्रा आर्चर का कहना है कि उनकी नजर इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप और एशेज पर है। 

एक समाचार पत्र में अपने काॅलम में आर्चर ने कहा है कि वह अपने ठीक होने के दौरान समय लेना चाहता है क्योंकि वह भविष्य में चोट का जोखिम नहीं उठाना चाहता। आर्चर ने लिखा, मैं कोहनी के ऑपरेशन के बाद दृढ़ हूं, मुझे वापसी की जल्दी नहीं है क्योंकि मेरा प्राथमिक ध्यान इस साल के अंत में होने वाले टी 20 विश्व कप और एशेज में इंग्लैंड के लिए खेलना है। 

इंग्लैंड के तेंज गेंदबाज ने कहा, वे मेरे लक्ष्य हैं। अगर मैं इससे पहले वापस आ जाता हूं और भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलने का प्रबंधन करता हूं तो ठीक है, ऐसा ही हो। अगर मैं नहीं करता तो मैं गर्मियों में बाहर बैठने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा, जिस तरह से मैं चीजों को देख रहा हूं वह यह है कि मैं साल के कुछ हफ्तों को याद करूंगा ताकि मेरे करियर में कुछ और साल हों। 

अपने करियर पर तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर सर्जरी से वह ठीक नहीं होते तो वह 'कोई क्रिकेट नहीं खेलेंगे'। उन्होंने कहा, मैं बस एक बार इस चोट उभरना चाहता हूं और इसलिए मैं वापसी के लिए आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं क्योंकि अगर चोट ठीक नहीं हुई तो मैं कोई भी क्रिकेट नहीं खेल नहीं खेल पाउंगा। सर्जरी हमेशा अंतिम विकल्प था और हम उस मार्ग पर जाने से पहले हर संभव रणनीति का प्रयोग करना चाहते थे। यह सूची में आखिरी चीज थी। यह हमेशा ठीक नहीं होता है और चार हफ्तों में हम पता लगा लेंगे कि चीजें कैसे चल रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News