दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का प्रदर्शन देख घबराए जोंटी रोड्स, बताई यह सबसे बड़ी खामी

10/10/2019 1:13:44 PM

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका टीम इन दिनों भारत में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मौजूद हैं। सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 203 रन से जीत लिया था। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका टीम में एकता की कमी पहले टेस्ट में हार का कारण बनी। उन्होंने कहा कि पहले मैच के दौरान उन्हें कुछ कमियां मिलीं। यह कमियां सीनियर खिलाडिय़ों के अलावा कोचिंग स्टाफ से जुड़ी हुई थीं।

PunjabKesari

जोंटी ने कहा- यदि आप भारत आते हैं, तो यह केवल उन खिलाडिय़ों के लिए नहीं है जिन्हें प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। एक मजबूत बैक-अप सिस्टम होना चाहिए क्योंकि यह एक लंबा कठिन दौरा है। एक दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के रूप में इसके लिए तैयार रहना चाहिए। मुझे लगता है कि हमने 1999 में हंसी क्रोन्ये के साथ केवल एक बार टेस्ट सीरीज जीती है तब मार्क बाउचर बहुत अच्छा खेले थे। इसलिए, आपको ऐसे सेनानियों के तरह खेलना होगा जिनमें बहुत सारे बदलाव हुए हों।

PunjabKesari

जोंटी ने कहा कि स्टेन, अमला या डिविलियर्स की जगह भरना कठिन है। हमारे पास साइड में शानदार तेज गेंदबाज हैं। हमारे पास ऐसे लोग हैं जो कौशल प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन क्या उन्होंने पहले ऐसा दौरा किया है तो जवाब है नहीं। रोड्स ने कहा- अनुभव वही है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाडिय़ों को यहां दिखाना है। कप्तान को नई टीम मिली है। इसलिए, मुझे दक्षिण अफ्रीकी दृष्टिकोण से बहुत सारी सकारात्मकताएं नहीं दिखती हैं। यह एक कठिन दौरा होने जा रहा है। 


Jasmeet

Related News