बटलर ने IPL को बताया दुनिया का दूसरा बेस्ट टूर्नामेंट, जानें पहले नंबर पर कौन

5/23/2020 1:01:56 PM

लंदन: जोस बटलर को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने इंग्लिश क्रिकेट के विकास में मदद की है और साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि यह लुभावना टी20 टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप के बाद सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता है। बटलर ने कहा कि वह इस साल के आईपीएल चरण का हिस्सा बनने के लिए बेताब हैं जिसे कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

PunjabKesari
बटलर ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल ने इंग्लिश क्रिकेट के और पिछले कुछ वर्षों में जो खिलाड़ी इसमें शामिल हुए हैं, उनके विकास के मदद की है' उन्होंने कहा, ‘मैं इसमें खेलने के लिए बेताब था। मेरे हिसाब से यह विश्व कप के बाद विश्व का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है।' विश्व कप विजेता इंग्लैंड टीम का यह विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल में दो फ्रेंचाइजी टीमों का हिस्सा रह चुका है। 2016-17 सत्र में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद बटलर 2018 में राजस्थान रायल्स का हिस्सा बने।

PunjabKesari
बटलर ने आगे कहा, ‘आईपीएल की टीमों में खिलाड़ियों का मिश्रण शानदार है। बेंगलोर की टीम शीर्ष तीन टीमों में शामिल रही है जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल रहे हैं जिनहें जसप्रीत बुमराह या डेल स्टेन या फिर लसिथ मलिंगा के खिलाफ देखना शानदार है।' उन्होंने कहा, ‘बचपन में आप यही - फैंटेसी क्रिकेट - खेलते हुए देखना चाहते हो। सभी टीमों को एक साथ मिलाओ तो यह ऐसा ही होगा कि कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलें।'


neel

Related News