ITF World Tour में भारतीय खिलाड़ियों का सफर खत्म

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 07:54 PM (IST)

लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट आईटीएफ 25 हजार डालर वर्ल्ड टूर में युगल मुकाबले के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के ब्लेक एलिस और जापान के शूची सेकीगूची की जोड़ी ने परीक्षित सोमानी और मनीष सुरेश कुमार को 6-2,7-6(4),10-8 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। इकाना स्पोट्र्स सिटी (इकाना स्टेडियम) में खेले गये फाइनल में आस्ट्रेलियाई-जापानी जोड़ी ने पहले सेट में दमदार खेल दिखाया। उन्होंने भारतीय जोड़ी को पहले सेट में टिकने नहीं दिया। 

दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की और शानदार सर्विस और नेट प्ले से प्रतिद्वंदियों को हतप्रभ कर दिया। तीसरे और फाइनल सेट में दोनों ही जोड़यिों ने शानदार खेल दिखाया पर भारतीय जोड़ी दो प्वाइंट से चूक गयी। एकल सेमीफाइनल मुकाबले में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी शशिकुमार मुकुंद को तीसरी वरीयता प्राप्त एविगेनी डॉन्सकॉय ने 7-6(4), 7-5 से हरा दिया। मुकुंद ने शानदार खेल का परिचय तो दिया पर अहम प्वाइंट्स पर डॉन्सकॉय का अनुभव भारी पड़ा। डॉन्सकॉय ने अपने शांत चित से एक-एक प्वाइंट के लिए खेला और मैच को अपनी झोली में डाल लिया। 

दूसरे एकल सेमीफाइनल मुकाबले यूक्रेन के सातवीं वरीयता प्राप्त एरिकवैनशेलबोइम ने उलटफेर करते हुये शीर्ष वरीयता प्राप्त नैम होंग ली को हरा दिया। तीन सेट तक चले इस मैच में वैनशेलबोइमने नैम होंग को 6-1,2-6,6-3 से हराकर फाइनल में जगह बना ली। एकल मुकाबले का फाइनल रविवार को सुबह दस बजे खेला जाएगा। आज हुए युगल मुकाबलों में विजेता और उप विजेता जोड़ी को उत्तरप्रदेश सरकार के सचिव, नगर विकास, रंजन कुमार ने सम्मानित किया। इस अवसर पर यूपीटेनिस एसोसिएशन के सचिव पुनीत अग्रवाल समेत लखनऊ के टेनिस प्रेमी भारी संख्या में मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News