जूनियर हाकी टीमें युवा ओलंपिक क्वालीफायर के फाइनल्स में

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 07:14 PM (IST)

बैंकाकः भारतीय जूनियर पुरूष और महिला हाकी टीमें अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए युवा ओलंपिक खेल क्वालीफायर के फाइनल में पहुंच गई है। जूनियर पुरूष टीम ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 9.2 से हराया जबकि महिला टीम ने मलेशिया को 4.2 से मात दी। पुरूष सेमीफाइनल में भारत के लिए शिवम आनंद ने हैट्रिक (पांचवां, आठवां और 15 वां मिनट) लगाकर भारत को 3.0 की बढत दिलाई।

आखिरी क्वार्टर में भारत ने छह गोल किए जिनमें से शिवम (24 वां मिनट) ने एक, राहुल कुमार राजभर (22वां और 23वां), मङ्क्षनदर सिंह (22वां), कप्तान विवेक सागर प्रसाद (24वां) और मोहम्मद अलीशान (26वां) ने गोल दागे। बांग्लादेश के लिए सोबुज शोहानुर (23वां और 29वां मिनट) ने गोल किए। पुरूष टीम का सामना मलेशिया और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

महिला सेमीफाइनल में चेतना ने छठे मिनट में गोल किया लेकिन मलेशिया की नूर इसाहिदुन ने नौवे मिनट में बराबरी का गोल दागा। इशिका चौधरी (14वां) और सलिमा तेते (20वां) ने गोल दागे। इसके बाद 23 वें मिनट में संगीता कुमारी ने गोल करके बढत 4.1 की कर दी। मलेशिया के लिए सिति हुसैन ने 27वें मिनट में गोल दागा। भारतीय महिला टीम अब चीन से खेलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News