टी20 में युवा टीम देखना चाहते हैं युवराज सिंह, रोहित-विराट के संन्यास पर की बात

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 06:17 PM (IST)

नई दिल्ली : आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 शुरू होने में सिर्फ 36 दिन शेष हैं, भारत के महान पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भारत की टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के होने के महत्व पर प्रकाश डाला। इस साल के शिखर वैश्विक आयोजन में भाग्य और लेकिन कहा कि स्टार जोड़ी को अपनी शर्तों पर खेल से संन्यास लेने का अधिकार है। 

पूर्व ऑलराउंडर ने प्रशंसकों को याद दिलाया है कि विराट और रोहित इतने लंबे समय से भारत के लिए खेल रहे हैं और उन्हें अपने फैसले लेने का अधिकार है। भारत की टी20 विश्व कप टीम में विराट और रोहित पहले दो नाम होने की उम्मीद है। 2022 विश्व कप में भारत की हार के बाद से इन दोनों ने एक साल से अधिक समय तक कोई टी20ई नहीं खेला था, लेकिन जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में वापसी की। 

प्रतियोगिता से पहले आईसीसी से बात करते हुए युवराज ने कहा कि हालांकि दोनों को अपने निर्णय लेने का अधिकार है, अगर यह उन पर निर्भर होता, तो वह चाहेंगे कि विराट और रोहित विश्व कप के बाद अपने टी20आई करियर को समाप्त कर दें। इसके बजाय युवराज ने सुझाव दिया कि रोहित और कोहली को टी20 विश्व कप के पूरा होने के बाद टी20आई क्रिकेट खेलना छोड़ देना चाहिए और अन्य प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। 

अगली पीढ़ी अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी क्षमता दिखाने के लिए उत्सुक है, टी20 टीम में कोहली और शर्मा की मौजूदगी को लेकर ध्रुवीकरण के विचार जुड़े हुए हैं। पूर्व ऑलराउंडर का मानना है कि भारत को भविष्य के लिए एक टीम बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिसका अर्थ है कि विश्व कप खत्म होने के बाद कोहली और रोहित को टी20आई स्लॉट के लिए विचार से संन्यास ले लेना चाहिए। 

युवराज ने आईसीसी के हवाले से कहा, 'जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं लोग आपकी उम्र के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं और वे आपके फॉर्म के बारे में भूल जाते हैं। ये लोग भारत के लिए महान खिलाड़ी रहे हैं और वे जब चाहें तब संन्यास लेने के हकदार हैं। मैं टी20 प्रारूप में अधिक युवा खिलाड़ियों को देखना चाहूंगा क्योंकि इससे उन (अनुभवी खिलाड़ियों) पर 50 ओवर (वनडे) और टेस्ट मैच खेलने का भार बढ़ जाता है। इस (टी20) विश्व कप के बाद मैं बहुत कुछ देखना चाहूंगा। युवा लोग टीम में आते हैं और अगले विश्व कप के लिए टी20 टीम बनाते हैं।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News