जूनियर विश्व कप : हॉलैंड ने कोरिया को 12-5 से पीटा

11/25/2021 5:03:06 PM

भुवनेश्वर : दोपहर में खेले गए जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले को एकतरफा बनाते हुए हॉलैंड ने कोरिया को गुरूवार को 12-5 से आसानी से हरा दिया। मैच में हालांकि कोरिया की शुरुआत रही, लेकिन अंत बेहद निराशाजनक रहा। जून सेओंग जेओंग ने सातवें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए कोरिया को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन इसके तुरंत बाद 10वें मिनट में गोल दाग कर नीदरलैंड ने स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। यह गोल शेल्डन स्काउटन के नाम रहा। 

माइल्स बुकेन्स ने 13वें मिनट में गोल दाग कर नीदरलैंड की बढ़त को 2-1 कर दिया, हालांकि पहला क्वाटर्र खत्म होने से ठीक पहले जून सेओंग जेओंग ने एक और गोल करके स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया। यह गोल 14वें मिनट में आया। दूसरे क्वाटर्र में फिर नीदरलैंड ने आक्रामक रुख अपनाया और लगातार दो गोल दाग कर 4-2 की बढ़त ले ली। 16वें और 18वें मिनट में आए ये गोल क्रमश: माइल्स बुकेन्स और चौथा कैस्पर वैन डेर वीन के नाम रहे। 

दूसरा क्वाटर्र खत्म होने तक नीदरलैंड ने दो और गोल कर दिए और 6-2 से बड़ी बढ़त ले ली। तीसरे क्वाटर्र की शुरुआत में भी नीदरलैंड का पलड़ा भारी। उसने 35वें और 36वें मिनट में दो गोल दाग कर अपनी जीत लगभग सुनिश्चित कर ली। खुद को 8-2 से पिछड़ता हुए देख कोरिया ने वापसी की कोशिश की और 41वें, 48वें और 54वें मिनट में गोल किए, लेकिन फिर नीदरलैंड की ओर से भी गोल की बौछार बढ़ गई। 

नीदरलैंड ने चौथे और आखिरी क्वाटर्र में चार गोल दाग कर मुकाबले में एकतरफा अंदाज से 12-5 से जीत हासिल की। पूल सी के पहले मुकाबले में जीत के साथ नीदरलैंड अंक तालिका में तीन अंकों के साथ पहले स्थान पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News