नैटवैस्ट पारी को याद कर बोले कैफ- उस दिन मैं खुद को अमिताभ बच्चन समझ रहा था

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 02:42 PM (IST)

नई दिल्ली : 18 साल पहले इंगलैंड के लॉर्ड्स  मैदान पर भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की टी-शर्ट लहराने वाली घटना को कोई भारतीय क्रिकेट फैंस भूल नहीं सकता। गांगुली के लिए यह तभी संभव हुआ था जब भारत के दो युवा बल्लेबाज युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने बीच मझदार फंसी टीम इंडिया को बाहर नहीं निकाल लिया था। इंगलैंड से मिले 325 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने शानदार विजय हासिल की थी। उसी मैच को याद करते हुए मोहम्मद कैफ ने कुछ विशेष किस्से अपने फैंस के लिए शेयर किए। उन्होंने बताया कि मैच जीताकर कैसे वह खुद को अमिताभ बच्चन समझने लगे थे।

Kaif recalls NatWest innings - that day I considered myself Amitabh Bachchan
कैफ ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मेरे पास उस मैच की एक विशेष याद है। जब मैं इलाहाबाद लौटा तो मुझे एक खुली जीप में बिठाया गया। पांच-छह किमी का सफर तय करने में हमें लगभग तीन-चार घंटे लग गए। लोग सड़कों पर खड़े हो गए। मालाएं, शोर, हंसते चेहरे। जब मैं एक बच्चा था, मैंने अमिताभ बच्चन को खुली जीप में देखा था, जब उन्होंने मेरे गृहनगर में चुनाव जीता था। उस दिन मुझे अमिताभ बच्चन जैसा फील हुआ।

Kaif recalls NatWest innings - that day I considered myself Amitabh Bachchan

लॉड्र्स की अपनी पारी को याद करते हुए कैफ बोले- जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए ग्राऊंड में आ रहा था तो लोग स्टेडियम से बाहर जा रहे थे क्योंकि वह समझ रहे थे कि मैच खत्म हो गया। सचिन आउट चुके थे। बाद में, मुझे पता चला कि इलाहाबाद में मेरे परिवार ने भी ऐसा ही किया था। फिल्म देवदास पास के एक थिएटर में चल रही थी और मेरे पिता, जो दिलीप कुमार के प्रशंसक थे, सचिन के गिरने के बाद शाहरुख खान अभिनीत फिल्म को देखने के लिए परिवार को ले गए थे। 

Kaif recalls NatWest innings - that day I considered myself Amitabh Bachchan

बता दें कि नैटवैस्ट सीरीज के फाइनल में इंगलैंड ने पहले खेलते हुए 325 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे थे। थ्रैस्कोटिक ने 109 तो नासिर हुसैन 115 ने सेंचुरी लगाई थी। जवाब में भारतीय टीम को तेज शुरुआत मिली। सहवाग ने 45 तो गांगुली ने 60 रन बनाए। लेकिन 146 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद कैफ और युवराज सिंह ने भारतीय पारी को संभाला। युवराज ने 69 तो कैफ ने नाबाद 87 रन बनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News