पाकिस्तानी बल्लेबाज ने लिया संन्यास, राष्ट्रीय चयन समिति में नाम आने के बाद लिया फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 11:09 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने राष्ट्रीय चयन समिति में नाम आने के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। कामरान ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि उन्होंने तत्काल प्रभाव से संन्यास ले लिया है क्योंकि उन्होंने कोचिंग को एक पेशे के रूप में अपना लिया था। 

उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि कोचिंग में आने या राष्ट्रीय चयनकर्ता बनने के बाद आप खेलने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।' कामरान 2017 तक पाकिस्तान के लिए 268 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में दिखाई दिए, उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी पेशावर जालमी ने 8वें सीजन के लिए हटा दिया और इसके बजाय विकेटकीपर को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल कर लिया। 

कामरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पहले चचेरे भाई हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके क्रिकेट कौशल के लिए उनके मन में बहुत सम्मान था। 'वह हमारे महान बल्लेबाजों में से एक है और चयनकर्ता के रूप में मेरा काम और जाल्मी में कोच के रूप में उन्हें कप्तान और बल्लेबाज के रूप में खुद को ठीक करने में मदद करना है। लेकिन उसकी बल्लेबाजी में कोई खामी नहीं है, जैसा कि हमने इतने सालों में देखा है। कामरान ने कहा कि उनके छोटे भाई उमर अकमल को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और फिर से राष्ट्रीय चयन के लिए अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News