कामरान अकमल ने निकाली बाबर आजम की बल्लेबाज तकनीक में खामी

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 12:45 AM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व पाकिस्तानी कीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल को बाबर आजम की तकनीक में खामी दिखती है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बाबर आजम बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसके कारण पाकिस्तान को शर्मनाक सीरीज हार मिली थी। पहले टेस्ट में केवल 22 रन बनाने के बाद बाबर ने निर्णायक मैच की दोनों पारियों में 42 रन ही बनाए। तेज गेंदबाजी से निपटने की अपनी क्षमता के लिए मशहूर बाबर को बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने तीन बार आउट किया। मेहमान तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनके लगातार संघर्ष ने उनकी बल्लेबाजी तकनीक पर गंभीर सवालिया निशान खड़े कर दिए।

 


कामरान अकमल ने माना कि बाबर अपने ऑफ स्टंप को लेकर अनिश्चित दिख रहे हैं जिसके कारण बांग्लादेश सीरीज में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्होंने यह भी कहा कि बाबर गेंद की लाइन तक पहुंच नहीं पा रहे। यह उन्हें लंबे समय से समस्या रही है। अकमल ने कहा कि वह शुरू से ही अपने और अपने ऑफ स्टंप के बारे में अनिश्चित है और उसकी आदत है कि वह अपने लेग स्टंप को खुला छोड़ देता है। जिन गेंदों को कवर की ओर खेला जाना चाहिए, उन्हें सीधे खेला जा रहा है और बल्ला गेंद की दिशा में नहीं जा रहा है।

 


अकमल ने पाकिस्तान टीम में स्पिनरों के साथ दुर्व्यवहार पर भी चिंता जताई। उन्होंने उन्होंने पीसीबी को यासिर शाह, नोमान अली और साजिद खान को टेस्ट सेटअप में वापस लाने का आग्रह भी किया। अकमल ने कहा कि यासिर शाह कहां है? क्या वह अभी भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सक्रिय नहीं हैं? नोमान अली कहां गए? क्या उन्होंने विकेट नहीं लिए? क्या उसे सजा मिली? ऑस्ट्रेलिया में उन्हें अपेंडिसाइटिस हो गया, ऑपरेशन हुआ और फिर उन्हें किनारे कर दिया गया। उस्मान कादिर की क्या गलती थी? साजिद खान की क्या गलती थी? बिलाल आसिफ की क्या गलती थी? इन सभी ने पांच-पांच विकेट लिए हैं और फिर भी टीम से बाहर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News