हार के बाद केन विलियमसन बोले- पाकिस्तान विजेता होने का हकदार है

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 05:42 PM (IST)

सिडनी : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान निश्चित रूप से विजेता होने का हकदार है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और साथी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतक बनाकर ICC T20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान की टिकट बुक कर ली। मैच के बाद विलियमसन ने कहा कि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने उन पर दबाव बनाया और निश्चित रूप से हम भी उनके खिलाफ जीत के हकदार थे।

विलियमसन ने कहा, ''बाबर और रिजवान ने हम पर दबाव बनाया। सही बात कहूं तो हमें फील्डिंग में अधिक अनुशासित होने की जरूरत है। दिन के अंत में, पाकिस्तान निश्चित रूप से विजेता होने का हकदार है।” 32 वर्षीय विलियमसन ने कहा कि कीवी टीम को मैच की शुरुआत में दबाव में रखा गया था। विलियमसन ने कहा, “हम पर जल्दी दबाव डाला गया। पाकिस्तान ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। हम मिशेल की अविश्वसनीय वापसी के साथ कुछ गति को वापस पाने में सफल रहे। आधे चरण में, हम महसूस कर रहे थे कि यह एक फाइटिंग स्कोर था। विकेट थोड़ा सख्त था। पाकिस्तान ने अच्छा खेल दिखाया। हम मात खा गए। यह हमारे लिए नहीं पचाने वाली हार है।''

पहली पारी में शाहीन शाह अफरीदी ने खतरनाक फिन एलन को जल्दी आउट कर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई। डेवोन कॉनवे अच्छे दिख रहे थे लेकिन अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। केन विलियमसन अच्छे दिख रहे थे और उन्होंने 42 गेंदों पर 46 रन बनाकर अफरीदी द्वारा क्लीन बोल्ड होने से पहले अपना अर्धशतक लगभग पूरा कर लिया। इसके बाद मोहम्मद नवाज ने ग्लेन फिलिप्स को आउट कर दिन का अपना पहला विकेट लिया। इसके बाद डेरिल मिशेल ने जिम्मेदारी संभाली और कम समय में नाबाद अर्धशतक बनाया, जिसके चलते न्यूजीलैंड ने 152 रन बनाए।

दूसरी पारी में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने तेज-तर्रार अर्धशतक बनाकर पाकिस्तान को एक अच्छी स्थिति में ला दिया। 153 रनों का पीछा करते हुए, आजम ने 42 गेंदों पर 126.19 के स्ट्राइक रेट से सात चौकों सहित 53 रन बनाए। रिजवान ने उनका पूरा साथ दिया, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मिशेल सेंटनर द्वारा आउट होने से पहले मोहम्मद हारिस ने 26 गेंदों पर 30 रन बनाए। हालांकि, जब तक तीसरा विकेट गिरा, तब तक पाकिस्तान कीवी टीम पर जीत के करीब आ चुका था। अंत में पाकिस्तान ने 7 विकेट और 5 गेंद शेष रहते मैच जीता। यह तीसरी बार है जब पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News