कपिल देव का बयान- मैंने टीवी पर ऐसा बहुत सुना है, मत खेलो IPL अगर ...

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 04:37 PM (IST)


मुबंई: ताज पैलेस में एक सम्मान समारोह के दौरान दर्शकों को संबोधित करते हुए, विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा कि अगर खिलाड़ी अतिरिक्त खेल का ज्यादा दबाव महसूस करते हैं तो मेरी सलाह है कि आप आईपीएल मत खेलो। कपिल देव ने खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने से बचने की सलाह देते हुए कहा कि अगर कैश-रिच टूर्नामेंट उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है तो आप आईपीएल को खेलना छोड़ सकते हैं। 

कपिल ने कहा,"मैंने टीवी पर बहुत बार सुना है कि आईपीएल में खेलने के लिए खिलाड़ियों पर बहुत दबाव होता है। तब मैं केवल एक ही बात कहता हूं, मत खेलो। अगर किसी खिलाड़ी में जुनून है, तो कोई दबाव नहीं होगा। मैं डिप्रेशन जैसे अमेरिकी शब्दों को नहीं समझता। मैं एक किसान हूं और हम खेलते हैं क्योंकि हम खेल का आनंद लेते हैं, और खेल का आनंद लेते समय कोई दबाव नहीं हो सकता है।" 

मौजूदा क्रिकेट प्रतिस्पर्धाओं की मांग कैसे हो गई है, इस पर बात करते हुए महान ऑलराउंडर ने कहा "खिलाड़ियों को खेल को जुनून के साथ खेलने पर ध्यान देना चाहिए, अगर खिलाड़ी खेल का आनंद लेते  हैं तो खिलाड़ी कभी भी किसी प्रकार का दबाव महसूस नहीं कर सकते।"

गौर हो कि कपिल की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने स्वीकार किया है कि इस कठिन समय के बीच सभी फॉर्मेट में खेलना उनके लिए मुश्किल होता जा रहा है। इसके अलावा कपिल ने दीप्ति शर्मा द्वारा शार्लोट डीन के माकंड रन आउट पर बात करते हुए कहा, "ऐसी स्थिति में मुझे लगता है कि हर बार तीखी बहस के बजाय एक सामान्य नियम होना चाहिए। इस तरह की परिस्थिति में बल्लेबाजों को उनके रन से वंचित करना चाहिए।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Recommended News

Related News