मोहम्मद हफीज का दावा- World Cup में केएल राहुल और कोहली ने दिखाया था स्वार्थ

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 10:58 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने भारत के स्टार बल्लेबाजों विराट कोहली और केएल राहुल के खेल के प्रति कथित स्वार्थी दृष्टिकोण के बारे में अपनी टिप्पणियों को दोहराया है। उन्होंने कहा कि वनडे विश्व कप के दौरान इन बल्लेबाजों ने टीम की जीत से पहले अपने रिकॉर्ड बनाने पर ध्यान दिया था। एडम गिलक्रिस्ट और माइकल वॉन के साथ पॉडकास्ट में बोलते हुए वॉन ने इस बात पर नाखुशी व्यक्त की कि कैसे केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के अभियान की शुरुआत में छक्का मारकर भी खुश नहीं दिखे। विजयी शॉट मारने के बाद राहुल अपने घुटनों पर बैठे निराश दिख रहे थे। उक्त मैच में 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल ने 97* रन बनाए थे।

 

Mohammad Hafeez, KL Rahul, Virat Kohli, ODI world cup 2023, cricket news, sports, मोहम्मद हफीज, केएल राहुल, विराट कोहली, वनडे विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल


हफीज ने कहा कि मुझे याद है कि उसी टूर्नामेंट में, केएल राहुल ने (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेल खत्म करने के लिए अतिरिक्त कवर पर एक शानदार शॉट खेला था और वह इस बात से खुश नहीं थे कि भारत ने गेम जीत लिया, लेकिन दुखी थे क्योंकि वह अपना शतक नहीं बना सके। यह एक स्वार्थी दृष्टिकोण है और फिर ऐसा ही हुआ जब विराट कोहली ने टीम (बनाम दक्षिण अफ्रीका) में मूल्य जोड़ने के बजाय अपने 100 से अधिक होने पर भी यही काम किया। हफीज ने कथित तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के स्कोर पर अपने मील के पत्थर को प्राथमिकता देने के लिए विराट पर हमला किया और सवाल उठाया कि उन्होंने शतक की ओर बढ़ते हुए आक्रामक शॉट क्यों नहीं खेला ?

 

 

हफीज ने कहा कि 95 रन बनाने के बाद कोई भी अपना शतक पूरा करने के लिए 3 से 4 गेंदें लेता है और जब 100 बन जाता है तो वह अपना इरादा बदल देता है लेकिन विराट उस पारी में 95 रन बनाने के बाद कोई शॉट नहीं खेले। उस मैच (दक्षिण अफ्रीका) में विराट ने अपना शतक पूरा करने के लिए काफी गेंदें खेलीं और वह बड़े शॉट नहीं खेल रहे थे। जोकि ठीक नहीं था। बता दें कि विराट ने टूर्नामेंट के 11 मैचों में 3 शतक और 6 अर्द्धशतक के साथ 765 रन बनाए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 117 था। केएल का विश्व कप भी शानदार रहा, उन्होंने 10 पारियों में 75.33 की औसत से एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 452 रन बनाए। भारत विश्व कप जीत नहीं पाया था क्योंकि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए फाइनल में उन्हें ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से हरा दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News