IPL 2024 : केएल राहुल को NCA से मिली हरी झंडी, विकेटकीपिंग से रह सकते हैं दूर

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 07:39 PM (IST)

नई दिल्ली : लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने की मंजूरी मिल गई है लेकिन उन्हें शुरू में ही ज्यादा कार्यभार नहीं लेने की सलाह दी गई है। राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान फिर से चोटिल हो गए थे। उनके तीसरे मैच के लिए टीम से जुड़ने की संभावना थी लेकिन मांसपेशियों में अकड़न के कारण वह बाकी मैचों में भी नहीं खेल पाए। 

राहुल ने एनसीए में बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग से जुड़ी ड्रिल और आउटफील्ड में क्षेत्ररक्षण का अभ्यास करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘एनसीए ने राहुल को खेलने की मंजूरी दे दी है तथा वह गुरुवार (20 मार्च) को लखनऊ में टीम से जुड़ जाएंगे। लखनऊ की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में खेलेगी। उन्हें शुरू में विकेटकीपिंग नहीं करने की सलाह दी गई है तथा वह शुरुआती मैचों में विशुद्ध बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे।' 

लखनऊ हालांकि उनके विकेटकीपिंग नहीं करने को लेकर परेशान नहीं है क्योंकि उसके पास दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरण के रूप में दो अच्छे विकेटकीपर हैं। पूरण इस साल टीम में उप कप्तान की भूमिका भी निभाएंगे। राहुल का हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलना बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके दम पर वह अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News