दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल को मिल सकती है कप्तानी, ये है वजह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 10:58 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने से कुछ दिन पहले हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। इस बात की भी संभावना है कि भारत के सीमित ओवरों के कप्तान जनवरी में टेस्ट के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। ऐसे में टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी जा सकती है। रोहित को कुछ दिनों पहले ही टी20 और वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैचों के लिए उपलब्ध होने के लिए समय पर पूरी फिटनेस हासिल नहीं कर पाएंगे और उस स्थिति में केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। राहुल को रोहित की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों के लिए टेस्ट टीम की उप-कप्तानी भी सौंपी गई है, जिन्होंने अजिंक्य रहाणे की जगह ली। 

रोहित इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं और चोट से उबर रहे हैं। हालांकि यह बताया गया है कि उन्हें पूरी तरह से फिट होने में कम से कम 4 से 6 सप्ताह का समय लग सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी जिसका अर्थ है कि उन्हें सीमित ओवरों की सीरीज से भी बाहर होना पड़ सकता है। 

गौर हो कि केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका तरीके से दौरे के दौरान अच्छी लय में दिखे। वह दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट शतक लगाने वाले भारत के दूसरे सलामी बल्लेबाज बने और तीसरे दिन विकेट गंवाने से पहले 123 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए। इसके बाद शानदार गेंदबाजी अटैक ने द. अफ्रीका को 197 रन पर रोक कर 130 रन की बढ़त हासिल की। तीसरे दिन भारत ने दूसरी पारी की शुरूआत करते हुए 16 रन बनाकर 146 रन की बढ़त हासिल की।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News