धोनी को मेंटर बनाने पर पहली बार बोले केएल राहुल, बोले- इस बात का होगा फायदा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 07:16 PM (IST)

दुबई : केएल राहुल ने अगले कुछ दिनों के लिए अपने लिए जो लक्ष्य तय किए हैं उनमें महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) के तौर पर हर सलाह का पूरा फायदा उठाना भी शामिल है। इस सलामी बल्लेबाज का मानना है कि धोनी की ड्रेसिंग रूम में उपस्थिति से शांति की भावना बनी रहती है। भारत टी-20 विश्व कप में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा जिसमें राहुल का रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना तय है।

राहुल का मानना है कि धोनी से बेहतर ‘मेंटर’ कोई नहीं हो सकता। इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अर्धशतक बनाने वाले राहुल ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि निश्चित तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी से बहुत अच्छा लग रहा है क्योंकि हम उनकी अगुवाई में खेले हैं और जब वह हमारे कप्तान थे तब भी हम उन्हें एक मेंटर की तरह देखते थे। उन्होंने कहा कि जब वह कप्तान थे तो हमें उनका ड्रेसिंग रूम में होना अच्छा लगता था। उनकी उपस्थिति से बनने वाली शांति की भावना हमें पसंद है। हम सभी मदद के लिए उनकी तरफ देखते थे। उनका यहां होना शानदार है।

KL Rahul, MS Dhoni, Mentor, Benefit, cricket news in hindi, sports news, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, Team india, BCCI

राहुल ने कहा कि इससे हमें शांति की भावना का अहसास होता है। हमने पहले दो से 3 दिन उनके साथ बिताने का पूरा आनंद लिया है। मैं उनसे क्रिकेट, कप्तानी और क्रिकेट से जुड़े प्रत्येक पहलू के बारे में सीख लेना चाहता हूं। धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने हाल में अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता और संभावना है कि वह 2022 में वापसी करके चेपक में घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे।

राहुल ने कहा कि हममें से कोई नहीं जानता कि आईपीएल 2021 का फाइनल उनका आखिरी मैच होगा या नहीं। उन्होंने कहा कि धोनी हम में से किसी को भी कड़ी चुनौती दे सकते हैं। वह गेंद को सबसे दूर हिट कर सकते हैं, वह बहुत ताकतवर हैं और विकेटों के बीच दौड़ में उनका कोई सानी नहीं है। वह सबसे फिट नजर आते हैं। उनका यहां होना बहुत अच्छा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News