केएल राहुल बोले- ये स्पिनर होगा भारतीय क्रिकेट टीम का अगला स्टार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 05:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण में लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व करेंगे और उनसे उम्मीदें बहुत अधिक हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले चार सत्रों में पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) के लिए ढेर सारे रन बनाए। अब लखनऊ को उनसे और भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और अनकैप्ड लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दो अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी से पहले चुना है। केएल राहुल ने बिश्नोई को लेकर बात की है। 

2020 अंडर-19 विश्व कप में भाग ले चुके बिश्नोई अब तक 23 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं जिसमें उनका इकॉनमी रेट 7 से कम था। ये संख्याएँ वास्तव में प्रभावशाली हैं और बिश्नोई के चयन को सही ठहराती हैं। इस स्पिनर की क्षमताओं के बारे में बोलते हुए राहुल ने कहा कि बिश्नोई में बहुत आत्मविश्वास है और आईपीएल में खेलने का दबाव उन पर हावी नहीं हुआ। 

राहुल ने कहा कि आईपीएल के पहले मैच से अलग था जो उन्होंने खेला था, एक अंडर-19 विश्व कप से बाहर। आईपीएल एक बड़ा मंच है और ऐसा नहीं लगता कि इस अवसर ने उन्हें बेहतर मंच मिलेगा। वह जंग में रहना चाहता था। वह ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे और वे वास्तव में स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं इसलिए मैंने उन्हें गेंद फेंकी और कहा, यह कठिन होने वाला है। उन्होंने कहा, नहीं, कोई बात नहीं, मैं उन्हें निकाल दूंगा। उनका इस तरह का रवैया है। एक छोटे लड़के के लिए उसका दिल बहुत बड़ा है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट में बिश्नोई को संभावित 'अगली बड़ी चीज' भी कहा। उन्होंने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज (खिलाड़ी) हो सकते हैं। जिम्मेदारी हम पर है कि हम उसे अपनी क्षमता का पता लगाने में मदद करें ताकि वह राष्ट्रीय टीम में शामिल हो सके और टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनरों में से एक बन सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News