केएल राहुल ने विदेशी सरजमीं पर बढ़िया प्रदर्शन का बताया राज, कहा- इस वजह से मिली सफलता

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 05:53 PM (IST)

सेंचुरियन : भारत की पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 113 रन की जीत में अपनी शतकीय पारी से प्लेयर ऑफ द मैच बने ओपनर लोकेश राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने खेल पर कड़ी मेहनत की है। राहुल ने अपना पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा कि यह सिर्फ धैर्य और द्दढ़ संकल्प था, मैं वास्तव में अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना चाहता था। 

राहुल ने कहा कि हमने जिस तरीके से पारी की शुरुआत की वह काफी अहम था। मैंने अपनी तकनीक पर थोड़ा काम किया है। जब मैं कुछ वर्षों के लिए टीम से बाहर था मैंने अपने खेल पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है। मुझे लगता है कि इन सभी चीजों में अनुशासन का सबसे बड़ा योगदान है। विराट ने अभी उल्लेख किया है कि हमारे तेज गेंदबाजों ने न केवल आज बल्कि पिछले दो-तीन वर्षों में टीम के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया है।

गौर हो कि केएल राहुल ने सेंचुरियन के मैदान में शतक जड़ा था और भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। वह दक्षिण अफ्रीका में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। केएल राहुल ने पहली पारी में 123 रन की पारी खेली जिसके बदौलत भारतीय टीम ने 327 रन बना दिए। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 197 रन पर सिमट गई। वहीं दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 174 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य मिला था। पर भारतीय गेंदबाजों ने 191 रन पर ढेर कर 113 रन से मैच जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News