विश्व कप से पहले कोहली और बुमराह ICC रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 10:52 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व कप से पहले आईसीसी की क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं। मेजबान इंग्लैंड 10 टीमों के इस टूर्नामेंट में दुनिया की नंबर एक टीम के रूप में उतरेगा। इंग्लैंड के 125 अंक हैं जबकि उससे 4 अंक पीछे भारत दूसरे स्थान पर है। 

PunjabKesari

बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली ने दूसरे स्थान पर चल रहे टीम के अपने साथी रोहित शर्मा पर 51 अंक की बढ़त बना रखी है। कोहली के 890 अंक हैं। पाकिस्तान पर इंग्लैंड की 4-0 की जीत, आयरलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला और श्रीलंका तथा अफगानिस्तान के ब्रिटेन दौरों के बाद पिछले हफ्ते रैंकिंग को अपडेट किया गया था। शीर्ष 10 में न्यूजीलैंड (रोस टेलर तीसरे और मार्टिन गुप्टिल 10वें), दक्षिण अफ्रीका (क्विंटन डिकाक पांचवें और फाफ डु प्लेसिस छठे) और पाकिस्तान (बाबर आजम सातवें और फखर जमां नौवें) के भी दो-दो बल्लेबाज शामिल हैं। वेस्टइंडीज के शाई होप करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे जबकि इंग्लैंड के जे रूट आठवें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ 130 रन की पारी खेलने वाले आयरलैंड के पाल स्टर्लिंग पांच स्थान के फायदे से 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

PunjabKesari

बांग्लादेश की त्रिकोणीय श्रृंखला में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सौम्य सरकार 10 स्थान की छलांग से 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह 774 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। कुलदीप यादव (सातवें) और युजवेंद्र चहल (आठवें) की भारत की स्पिन जोड़ी को भी शीर्ष 10 में जगह मिली है। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और कागिसो रबादा क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (दूसरे), अफगानिस्तान के राशिद खान (तीसरे), आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (छठे), इंग्लैंड के क्रिस वोक्स (नौवें) और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (10वें) शीर्ष 10 में शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News