"कोहली बहुत ही इमोशनल और केयररिंग हैं", साथी क्रिकेटर ने किए कई खुलासे

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 02:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय दिग्ग्ज बल्लेबाज विराट कोहली ने पिछले एक दशक में क्रिकेट में वह मुकाम हासिल किया है, जिसका सपना हर क्रिकेटर देखता है। कोहली ने चाहे मैदान और बाहर इतना कुछ हासिल कर लिया है, लेकिन इसके बावजूद वह जमीन से जुड़े हुए खिलाड़ी हैं। कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने वाले खिलाड़ी अक्सर कोहली के व्यवहार की तारीफ करते रहते हैं और उनके साथ अपने अनुभवों को साझा करते रहते हैं। हाल ही में दिनेश कार्तिक ने कोहली के साथ अपने अनुभव को साझा किया है, जो उनके साथ भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में आरसीबी टीम में भी ड्रेसिंग रूम शेयर करते हैं। 

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी पॉडकास्ट में कोहली के अपने कई अनुभव साझा किए हैं। उनका कहना है कि कोहली ने सब कुछ हासिल किया है, लेकिन वह अभी भी जमीन से जुड़े हुए हैं और इसके साथ उन्होंने कहा कि कोहली काफी इमोशनल और केयररिंग भी हैं।

PunjabKesari

कार्तिक ने कहा, "उन्होंने (विराट) एक व्यक्ति के रूप में जो हासिल किया है और इसके साथ पिछले 10 वर्षों से टीम को सचमुच आगे बढ़ाया है। खेल में उनकी निरंतरता और महारत, मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट की दुनिया में किसी ने इसे लंबे समय तक हासिल किया है। बहुत लंबे समय से, करीब एक दशक तक उनका दबदबा अद्वितीय है। हमें यह समझना होगा कि तीन अलग-अलग फॉर्मेट हैं और तीन अलग-अलग फॉर्मेट को खेलना अपने आप में मुश्किल है और फिर उनका सभी में फॉर्मेट में औसत 50 का है,  साथ ही वह विदेश में जाकर भी अच्छा स्कोर बनाते हैं। मैं उनके बारे में बहुत कुछ बोल सकता हूं। वह गेंदबाजों और युवाओं के साथ बहुत शांत है, बहुत सरल हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरे कोहली के साथ अच्छे समीकरण हैं, मुझे लगता है कि मैं वास्तव में उन्हें एक व्यक्ति के रूप में पसंद करता हूं। जिस तरह से वह अभी स्थिति को संभालने में सक्षम हैं, इसके लिए उन्हें बहुत श्रेय जाता है और उनके चेहरे पर अभी भी मुस्कान है।मैं उन्हें बहुत सम्मान देता हूं। उसे दुनिया से जो प्यार और स्नेह मिल रहा है, वह उसके हकदार हैं। आप जानते हैं, वह बहुत ही भावुक, देखभाल करने वाला और प्रतिक्रियाशील व्यक्ति हैं।" 

गौरतलब है कि कार्तिक क्रिकेट से पिछले कुछ समय से दूर हैं। उन्हें पिछले साल भारतीय टी20 विश्व कप टीम में चुना गया था, लेकिन टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था और उन्हें टीम से बाहर का राह देखना पड़ा था। कार्तिक अब आईपीएल के आगामी संस्करण के लिए तैयारियों में जुटे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News