विराट कोहली ने ग्रेग चैपल को दिया जवाब, कहा- मैं नए भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 03:39 PM (IST)

एडीलेड : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को स्वयं को ‘नए भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला' करार दिया जो पूरी उम्मीदों के साथ नई चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। कोहली ने ग्रेग चैपल की इस टिप्पणी के संदर्भ में यह बात कही जिसमें पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा था कि कोहली ‘गैर आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में सबसे अधिक आस्ट्रेलियाई (मानसिकता वाला खिलाड़ी) है।

Sports

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कोहली से उनकी आक्रामक क्रिकेट और जुझारूपन के बारे में पूछा गया जिसका जिक्र की पूर्व में भारतीय कोच रहे चैपल ने किया था। चैपल को इसी तरह की मानसिकता अपने देश के क्रिकेटरों में लगती है। कोहली ने कहा कि मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि यह मेरी अपनी शैली है। जिस तरह से मेरा व्यक्तित्व और चरित्र है, मैं नए भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। मैं इसे इस तरह से देखता हूं।

उन्होंने कहा कि मेरे दिमाग में आस्ट्रेलियाई मानसिकता या इस तरह की तुलना की बात नहीं है। यह भारतीय क्रिकेट टीम को आगे बढ़ाने से जुडा है और पहले दिन से मेरा व्यक्तित्व ऐसा रहा है। कोहली ने कहा कि नए भारत का मतलब है जो किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने से नहीं घबराए। नया भारत चुनौतियां स्वीकार करता है और उसमें आशा और सकारात्मकता भरता है। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम अपने सामने आने वाली किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News