विंडीज दिग्गज Ian Bishop ने मांगी विराट कोहली से माफी, कमेंट्री में कह दी यह बात

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 04:54 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच गहमा-गहमी की खबरें अक्सर आती रही हैं। क्रिकेट फैंस ऐसे कई विवाद और तल्खियां देख चुके हैं जोकि सालों साल चलती है। लेकिन अब यह लड़ाई कमेंटेटर के बोली शब्दों पर भी होने लगी है। बीते दिन जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स के टीम मुकाबला खेल रही थी तो कमेंटेटर का विराट कोहली पर की टिप्पणी इतनी भारी पड़ी कि उन्हें माफी तक मांगने पड़ी। यह कमेंटेटर हैं विंडीज के दिग्गज क्रिकेटर इयान बिशप। 

 

दरअसल, विराट कोहली ने उक्त मुकाबलें में 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। उन्होंने कमेंट्री के दौरान जब कहा कि विराट ने सिर्फ 39  गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है तो इससे कुछ क्रिकेट फैंस निराश हो गए। एक्स पर एक यूजर्स ने लिखा- 
बिश (इयान बिशप) ऑन एयर कहते हैं कि कोहली ने सिर्फ 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आपने मुझे निराश किया।
इस पर बिशन ने रिप्लाई करते हुए लिखा- मैं उस पर एल (लाफिंग) लेता हूं। मैं इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि टी20 में बल्लेबाजी क्या होती है और मेरे द्वारा बोला गया यह शब्द गलत था। खेल के प्रारूप को ध्यान में रखते हुए शब्दों और भाषा का मेरा चयन अधिक सटीक होना चाहिए और यह आगे भी जारी रहेगा। क्षमा याचना।

 

एक्स यूजर्स शुभम ने लिखा- @इरबिशी ने सिर्फ 39 डिलीवरी कहा। विराट के 50 रन पूरे करने के बाद किसी को उन्हें यह बताने की जरूरत है कि आईपीएल 50 नहीं बल्कि 20 ओवर का टूर्नामेंट है, मुझे पता है कि वे आपको बड़े खिलाड़ियों की प्रशंसा करने के लिए पैसे दे रहे हैं, लेकिन फिर भी बैटिंग ट्रैक पर 39 गेंद 50 को क्या कहते हैं, यह एक मजाक है।
इस पर बिशप ने लिखा- मेरा विश्वास करो, मैं इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि इस प्रारूप में बल्लेबाजी क्या होती है। मैं शब्दों के चयन में ग़लत था। वह मुझ पर है मैं शैतान नहीं हूं,,,,,,अभी नहीं। लेकिन आपकी प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद। इसकी सराहना करता हूं।

 

 


बता दें कि विराट कोहली ने जयपुर की धरती पर शतक लगाकर यहां का अपना खराब रिकॉर्ड भी पीछे छोड़ा था। कोहली इससे पहले इस मैदान पर एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे लेकिन 6 अप्रैल को उन्होंने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शतक जड़ दिया। यह आईपीएल का उनका 8वां शतक था। उन्होंने 72 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन की पारी खेली। हालांकि राजस्थान ने 184 रन का लक्ष्य जोस बटलर के शतक की बदौलत 19.1 ओवर में हासिल कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News