टीम इंडिया के एक्स फैक्टर हैं कुलदीप यादव : मोंटी पनेसर

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 05:36 PM (IST)

मुंबई (महाराष्ट्र) : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर का मानना ​​​​है कि स्पिनर कुलदीप यादव मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के लिए 'एक्स फैक्टर' हैं। कुलदीप ने सुपर आठ में अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई थी और 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए। पनेसर ने बताया कि किसी अन्य टीम के पास बाएं हाथ का चाइनामैन स्पिनर नहीं है, जिससे भारत को फायदा मिलता है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण लंबे समय में लोगों द्वारा देखा गया सबसे मजबूत आक्रमण है।

 

 

पनेसर ने कहा कि रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल का कंट्रास्ट वास्तव में अच्छा काम करता है। अक्षर को हाई आर्म रिलीज मिला है, इसलिए यह एक बड़ा बदलाव है। कुलदीप यादव वास्तव में एक्स फैक्टर हैं। भारत को छोड़कर किसी भी अन्य टीम के पास बाएं हाथ का चाइना मैन स्पिनर नहीं है। मुझे लगता है कि कुलदीप के चार ओवर भी विपक्षी टीम के लिए मुश्किल होने वाले हैं। भारत का गेंदबाजी विभाग शायद सबसे मजबूत है। 

 

Kuldeep Yadav, X factor, Team India, Monty Panesar, cricket news, Sports, कुलदीप यादव, एक्स फैक्टर, टीम इंडिया, मोंटी पनेसर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

पनेसर ने बुमराह की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत को एक शानदार मौका मिला है। चार ओवरों में जसप्रीत बुमराह बहुत अच्छे हैं। मुझे ऐसा लगता है कि जब अन्य टीमें भारत के खिलाफ खेलती हैं, तो यह 16 ओवर के खेल की तरह होता है क्योंकि बुमराह के चार ओवर बहुत अच्छे होते हैं, उस दृष्टिकोण से, जसप्रीत बुमराह हैं। बहुत मूल्यवान। भारतीय पक्ष बहुत मजबूत है।

 

 

पनेसर ने कहा कि मौजूदा टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए बुमराह शानदार रहे हैं। बुमराह अद्भुत रहे हैं। वह बार-बार जीवित रहते हैं। जब उन्हें भारतीय टीम के लिए योगदान देना होता है, तो वह हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसलिए, सभी भारतीय प्रशंसक चाहते हैं कि टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ-साथ वह प्रदर्शन करते रहें। उन्होंने कहा कि बुमराह के चार ओवर बिल्कुल बड़े होंगे। बुमराह ने अपने तीन ओवर के स्पैल में 1.80 की इकॉनमी रेट से सात रन देकर तीन विकेट लिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News