कुलदीप यादव कंधे में दर्द के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर, यह क्रिकेटर लेगा जगह

10/18/2019 7:49:39 PM

नई दिल्ली : भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कंधे में दर्द के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया है। अब उनकी जगह बीसीसीआई ने शाहबाज नदीम को जगह दी है। कुलदीप वैसे भी अब तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए थे। रांची के मैदान पर खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में उनके खेलने की उम्मीद थी क्योंकि भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 2-0 से आगे हैं। लेकिन ऐन मौके पर कंधे के दर्द ने कुलदीप को टीम से दूर कर दिया।

Kuldeep Yadav out of third Test due to shoulder pain

वैसे भी कुलदीप के लिए टीम इंडिया में जगह बना पाना थोड़ा मुश्किल दिख रहा है। इसकी एक वजह कप्तान विराट कोहली का वह बयान भी था जिसमें उन्होंने कुलदीप के साथ-साथ चहल को उनकी बल्लेबाजी अच्छी न होने के कारण लताड़ा था। कोहली का कहना था कि टी-20 क्रिकेट में उन्हें ऐसे प्लेयर चाहिए जो गेंद के साथ बल्ले से भी प्रभाव डालें। उन्हें कुलदीप और चहल दोनों को बल्लेबाजी सुधारने को कहा था।

Kuldeep Yadav out of third Test due to shoulder pain

बहरहाल, कुलदीप की जगह अब टीम इंडिया में शाहबाज नदीम ने जगह ली है जोकि लिस्ट ए क्रिकेट में एक पारी में 8 विकेट लेकर चर्चा में आए थे। 30 साल के शाहबाज को 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था। लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल पाई थी। 

शाहबाज नदीम का रिकॉर्ड
Kuldeep Yadav out of third Test due to shoulder pain

फस्र्ट क्लास : 106 मैच, 401 विकेट, बैस्ट 7/45
लिस्ट ए : 98 मैच, 143 विकेट, बैस्ट 8/10
ट्वंटी-20 : 115 मैच, 97 विकेट, बैस्ट 3/16


Jasmeet

Related News