अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगे कुलदीप यादव ! टीम इंडिया करेगी प्लेइंग 11 में फेरबदल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 11:58 PM (IST)

ब्रिजटाउन : वेस्टइंडीज में स्पिनरों की मददगार पिचों पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अफगानिस्तान के खिलाफ बृहस्पतिवार को टी20 विश्व कप सुपर 8 चरण के पहले मैच में भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कुलदीप को लीग चरण में उतारा नहीं गया। भारत ने 3 विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनरों अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को उतारा था ताकि बल्लेबाजी में गहराई रहे। कप्तान रोहित शर्मा 4 हरफनमौलाओं (2 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर) के इस्तेमाल पर जोर दे चुके हैं। ऐसे में अंतिम एकादश में कुलदीप की जगह तभी बनती है जब तीसरे तेज गेंदबाज को बाहर रखा जाए।


कुलदीप ने पहले अभ्यास सत्र की तरह यहां भी काफी अभ्यास किया। उन्होंने रोहित और विराट कोहली को गेंदबाजी की जबकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी देख रहे थे। अगर अभ्यास पिच की तरह ही मुख्य पिच पर गेंद टर्न लेती है तो कुलदीप को उतारा जा सकता है। वैसे आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच यहां लीग मैच में पिच बल्लेबाजों की मददगार थी। भारतीय टीम के सभी 15 खिलाड़ियों ने अभ्यास किया।


टीम इंडिया की संभावनाओं पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग ने भी कमेंट किया था। फ्लेमिंग ने कहा था कि मुझे वह काम पसंद है जो उन्होंने किया है, वे सफल हुए हैं। मेरे विचार से यह एक ऐसी टीम है जिसे कुछ मायनों में फाइनल के लिए चुना गया है, यह एक ऐसी टीम है जिसमें स्पिनर हैं जो हावी हो सकते हैं, इसमें ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्पिन पर हावी हो सकते हैं और हमने देखा है कि वेस्ट इंडीज में स्पिन काफी बड़ी भूमिका निभाती है, न्यूयॉर्क में इतना नहीं।


उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने अपना काम पूरा कर लिया है और उनके पास काफी चतुराईपूर्ण दृष्टिकोण है, उम्मीद है कि सेमीफाइनल और फाइनल में जाने के लिए अब हम महत्वपूर्ण खेल इसी तरह खेलना चाहते हैं। उन्होंने एक ऐसी टीम चुनी है जिसके बारे में उन्हें लगता है कि यह टर्निंग ट्रैक पर खेल सकती है, इससे हमें शीर्ष पर अपना सर्वश्रेष्ठ मौका मिलेगा और इसमें अच्छा संतुलन होगा और हमने इस तरह के स्टॉप और स्टार्ट को देखा है और यह सिर्फ परिस्थितियों के कारण है लेकिन मुझे लगता है कि वे अच्छी स्थिति में हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News