ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में एक्स-फैक्टर साबित होगा यह भारतीय क्रिकेटर : गौतम गंभीर

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 12:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वर्तमान में श्रीलंका का सामना कर रही भारतीय टीम ने सीरीज पर अजय बढ़त हासिल कर ली है और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेंगे। द मेन इन ब्लू इसके बाद महत्वपूर्ण बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा जिसमें चार टेस्ट मैच शामिल हैं। यह दोनों पक्षों के लिए अंतिम टेस्ट श्रृंखला भी होगी और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए उनके भाग्य का फैसला करेगी। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि कुलदीप यादव एक्स-फैक्टर साबित होंगे। 

कुलदीप को भारतीय थिंक-टैंक द्वारा लगातार नजरअंदाज किया जाता रहा है, लेकिन उन्होंने हर बार खुद को साबित किया है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भी कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 3/51 के आंकड़े के साथ महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और उन्हें जीत में अहम भूमिका निभाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। 

गंभी ने कहा, 'वह हमेशा वहां था। यह सिर्फ उनके आत्मविश्वास की बात है। हमने रोहित शर्मा के बारे में जो कुछ भी देखा है, वह युवा गेंदबाजों को वह आत्मविश्वास दे सकता है। अब समय आ गया है कि वे कुलदीप यादव के साथ बने रहें। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में काफी अहम होगी। यदि आप उसे टीम में रखते हैं और उसे एकदिवसीय प्रारूप खेलने नहीं देते हैं और आप उसे अचानक टेस्ट श्रृंखला के लिए लाते हैं, तो उसके बेल्ट के नीचे गेंदबाजी कम होगी। 

कुलदीप यादव बांग्लादेश के खिलाफ भारत की हालिया टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे। पहले टेस्ट के दौरान उन्होंने अच्छी तरह से निर्मित 40 (114) डालकर अपने बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया और अश्विन के साथ 87 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की जिससे भारत ने 404 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने 5 विकेट लिए जिसके परिणामस्वरूप मेजबान बांग्लादेश को 150 रन पर आउट कर दिया गया। गंभीर ने कहा, 'मुझे लगता है कि उसे ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज तक हर 50 ओवर के प्रारूप का खेल खेलना चाहिए क्योंकि वह उस सीरीज में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है। मेरे लिए वह आर अश्विन, अक्षर पटेल से आगे एक्स-फैक्टर बनने जा रहे हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News