क्यूं हिला डाला ना... सोशल मीडिया पर छाए जडेजा, आए मजेदार रिएक्शन

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 03:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के धुरंधर ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा ने करीब पांच महीने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की और इसके साथ ही उन्होंने अपनी पुरानी फॉर्म को हासिल कर लिया। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में किसी भी बल्लेबाज की एक भी चलने ना दी और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 5 विकेट चटकाए। जडेजा की जबरदस्त गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 177 रनों पर ही ढेर हो गई।

रविंद्र जडेजा ने 22 ओवर में 45 रन देकर पांच विकटे चटकाई और इस दौरान उन्होंने 8 मेडन ओवर भी फेंके। जडेजा के इस जबरदस्त प्रदर्शन को फैंस खूब सराह रहे हैं और ट्विटर के जरिए कई तरह की  प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम ने गेंदबाजी में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (47/5) और रविचंद्रन अश्विन (42/3) की घातक स्पिन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 177 रन पर ऑलआउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज ने भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे उस्मान ख्वाजा को पगबाधा किया, जबकि डेविड वॉर्नर अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

दोनों सलामी बल्लेबाजों के सिर्र् दो रन पर आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाल लिया। तेज गेंदबाजों के बाद स्पिनरों ने भी लाबुशेन-स्मिथ को चुनौती पेश की, लेकिन उन्होंने लंच तक ऑस्ट्रेलिया का और नुकसान नहीं होने दिया। लंच के फौरन बाद श्रीकर भरत ने जडेजा की गेंद पर लाबुशेन (49) को स्टंप कर दिया, जिसके बाद जडेजा-अश्विन की स्पिन जोड़ी ऑस्ट्रेलिया पर हावी हो गई , जिसके चलते भारत ने टी ब्रेक के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑलआउट कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News