PSL 2020 : मुलतान सुलतान बाहर, कराची किंग्स से फाइनल में भिड़ेंगे लाहौर कलंदर्स

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान सुपर लीग के तहत लाहौर कलंदर्स और मुलतान सुलतान के बीच एलिमिनेटर 2 खेला गया। लाहौर ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में मुलतान सुलतान की टीम एक समय 102 रन पर दो विकेट गंवाने के बावजूद 25 रन से मैच गंवा बैठी।

इससे पहले टॉस हारने के बाद लाहौर पहले खेलने के लिए आमंत्रित हुई थी। लाहौर की ओर से तमीम इकबाल और फखर जमा बल्लेबाजी के लिए उतरे। दोनों ने अपनी टीम को तेज शुरुआत दी। तमीम के रूप में लाहौर का पहला विकेट गिरा। तमीम ने पांच चौके लगातर 20 गेंदों में 30 रन बनाए। 

तमीम के आऊट होने पर कप्तन सोहेल अख्तर ने क्रीज पर पैर रखा लेकिन केवल पांचरन बनाकर ही आऊट हो गए। हालांकि इस दौरान फखर ने मोहम्मद हफीज के साथ छोटी साझेदारी कर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। फखर इस दौरान अच्छे टच में नजर आए। उन्होंने ए. लीथ की गेंद पर आऊट होने से पहले 36 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने 19 रन बनाए। उन्हें अफरीदी ने लीथ के हाथों आऊट कराया।

40 साल के अफरीदी ने हफीज की विकेट निकालने के बाद बेन डंक को भी अपना शिकार बनाया। अफरीदी की तेजतर्रार गुगली को डंक समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए। हालांकि इसके बाद समित पटेल और डेविड वेस ने स्कोर को 182 रन तक पहुंचा दिया। समित ने 16 गेंदों में 26 तो डेविड ने 21 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 48 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी मुलतान सुलतान टीम को अशरफ और एडम लीथ ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पांचवें ओवर में टीम का स्कोर 47 रन पर ला खड़ा किया। अशरफ को हैरिस रॉफ ने 12 के स्कोर पर आऊट किया। कप्तान शान मसूद ने 27 रन बनाए तो वहीं, रिली रोसोव ने 18 रनों का योगदान दिया। एडम लीथ ने 29 गेंदों में 50 रन की पारी खेली लेकिन मध्यक्रम के बिखरने के कारण मुलतान की टीम 157 रन ही बना सकी। 

मुलतान सुलतान के गेंदबाज शहीन अफरीदी ने 36 रन देकर दो, हैरिस रॉफ ने 30 रन पर तीन, दिल्बर हुसैन ने 29 रन पर दो तो डेविड वेस ने 27 रन पर तीन विकेट हासिल किए। अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News