लांस क्लूजनर को लखनऊ सुपर जायंट्स मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानें बतौर कोच कैसा है प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 02:31 PM (IST)

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आईपीएल 2024 के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को सहायक कोच के रूप में अनुबंधित किया है। क्लूजनर सुपर जाइंट्स के साऊथ अफ्रीका टी20 सहयोगी (डरबन के सुपर जाइंट्स) के भी प्रभारी हैं। क्लूजनर जल्द ही एलएसजी के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और साथी सहायक कोच एस श्रीराम को ज्वाइंन करेंगे। क्लूजनर इससे पहले मुंबई इंडियंस में शॉन पोलक के साथ सहायक के तौर पर काम कर चुके हैं।

बतौर कोच सीपीएल खिताब दिलाया
क्लूजनर पर लखनऊ सुपर जाइंट्स की नजरें इसलिए पड़ी क्योंकि उन्होंने गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स को पिछले साल अपना पहला सीपीएल खिताब जिताया था। क्लूजनर आईपीएल में वेस्टइंडीज की सनसनी शमर जोसेफ के साथ फिर से जुड़ेंगे जोकि सीपीएल में अमेज़ॅन वॉरियर्स में खेल चुके हैं। जोसेफ को मार्क वुड की जगह टीम में रखा गया है। उम्मीद है कि यह जोड़ी प्रभाव जमाने में कामयाब होगी। 


द. अफ्रीका-जिम्बाब्वे के भी कोच रहे
क्लूजनर अफगानिस्तान के मुख्य कोच और दक्षिण अफ्रीका तथा जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं। उन्होंने भारतीय घरेलू सर्किट में त्रिपुरा के साथ भी काम किया है। क्लूजनर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 1996 से 2004 तक 49 टेस्ट और 171 वनडे मैच खेले। लखनऊ सुपर जाइंट्स 24 मार्च को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला खेलेगी। एलएसजी ने 2022 में अपनी शुरुआत के बाद से दोनों सीज़न में आईपीएल प्लेऑफ़ में जगह बनाई, लेकिन वे फाइनल तक नहीं पहुंच सकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News