लसिथ मलिंगा का संन्यास, फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी नहीं दिखेंगे

9/14/2021 6:20:43 PM

नई दिल्ली : श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट को भी अलविदा बोल दिया है। मलिंगा ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक वीडियो डालकर इसका ऐलान किया है। मलिंगा पहले ही टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुके थे। पिछले साल आई.पी.एल. में मुंबई इंडियंस की ओर से वह खेल नहीं पाए थे। इस बार उम्मीद थी कि वह दोबारा मैदान पर अपना जलवा दिखाएंगे लेकिन उन्होंने अचानक संन्यास लेकर सबको चौका दिया। 
बहरहाल, मुंबई इंडियंस अभी जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट पर निर्भर है जिसने पिछले साल बेहतरीन प्रदर्शन किया था। आई.पी.एल. 2021 का दूसरा सत्र 19 सितंबर से यूएई में शुरू होना है। ऐसे में मलिंगा का अचानक पीछे हट जाना उनके फैंस को झटका दे गया है। देखें मलिंगा का ट्विट-

मलिंगा ने वीडियो में कहा कि पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, उसकी अब मैदान में जरूरत नहीं क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के लिए टी-20ई क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। लेकिन मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा जो इस खेल में ऊपर उठाने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं।
बता दें कि मलिंगा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम 170 विकेट दर्ज हैं। वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में वह 107 विकेट चटका चुके हैं। वह अभी भी टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

static