आयरलैंड दौरे पर कोच द्रविड़ की जगह ले सकते हैं लक्ष्मण, यह है कारण

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 04:32 PM (IST)

मुंबई : जून के अंत में होने वाले भारत के आयरलैंड दौरे पर टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ भारतीय दल के साथ नहीं रहेंगे। वह उस समय भारतीय टेस्ट दल के साथ तैयारियों के लिए इंग्लैंड में रहेंगे। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड जाने वाली टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़ेंगे। भारतीय टीम को 26 और 28 जून को आयरलैंड में दो टी20 अंतररष्ट्रीय मैच की एक सीरीज खेलनी है।

वहीं एक जुलाई को भारत को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेलना है जो कि पिछले साल बायो-बबल में कोरोना फैलने के कारण रद्द हो गया था। इस एकमात्र टेस्ट के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की भी सीरीज़ खेलेगी। लक्ष्मण के कोचिंग करियर की बात की जाए तो वह आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद और घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम के बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं। 

इस साल अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के भी प्रमुख प्रभारी लक्ष्मण ही थे। उल्लेखनीय है कि तीन दिन के अंतराल में होने वाले दो अलग-अलग सीरीज के लिए भारतीय टीम दो अलग-अलग दल चुन सकती है। माना जा रहा है कि भारत के टेस्ट विशेषज्ञ क्रिकेटर 15 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं, जहां उन्हें 24 से 27 जून के बीच लीस्टशर के विरुद्ध एक चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम 2007 के बाद से इंग्लैंड में पहली टेस्ट सीरीज़ जीतने के इरादे से बर्मिंघम के पांचवें टेस्ट में उतरेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News