बंगाल के बल्लेबाजी सलाहकार बने रहेंगे लक्ष्मण, शुक्ला अंडर-23 टीम के कोच बने

punjabkesari.in Sunday, Jul 11, 2021 - 12:26 PM (IST)

कोलकाता : पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को बंगाल क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में बरकरार रखा गया था, जबकि लक्ष्मी रतन शुक्ला को अंडर -23 कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। शुक्ला राजनीति में शामिल होने के छह साल बाद फिर से क्रिकेट में वापसी कर रहे है। 

बंगाल के इस पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर ने 2016 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए सभी प्रकार के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। शुक्ला हावड़ा (उत्तर) से विधायक बने थे और बाद में उन्होंने खेल मंत्री के रूप में भी कार्य किया था। पिछले विधानसभा चुनावों से पहले क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए उन्होंने राजनीति को अलविदा कह दिया था। 

क्रिकेट में अपनी दूसरी पारी शुरू करने पर उन्होंने कहा, ‘चलो साथ मिलकर काम करें। काम शुरू करने का इंतजार कर रहा हूं।' नया सत्र शुरू होने से पहले बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने अनुभवी अरुण लाल को मुख्य कोच के रूप में बरकरार रखा जबकि सौराशीष लाहिड़ी को सीनियर टीम के सहायक कोच के रूप में पदोन्नत किया। बंगाल के पूर्व तेज गेंदबाज शिव शंकर पॉल को बंगाल की सभी टीमों का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया। 

कैब अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने एक बयान में कहा, ‘संघ की ओर से मैं नयी जिम्मेदारी मिलने वाले सभी पूर्व क्रिकेटरों को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे विश्वास है कि वे आगामी घरेलू सत्र में बंगाल क्रिकेट को ख्याति अर्जित करने में मदद करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करने में सक्षम होंगे।' महिला क्रिकेट में रितुपर्णा रॉय मुख्य कोच होंगी जबकि चरणजीत सिंह बंगाल सीनियर टीम के सहायक कोच होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News