लक्ष्मण NCA प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की पुष्टि

punjabkesari.in Sunday, Nov 14, 2021 - 12:45 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को पुष्टि की कि भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। एक न्यूज एजेंसी ने गांगुली से संपर्क किया कि क्या लक्ष्मण एनसीए प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे, तो उन्होंने जवाब दिया: 'हां'। 

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हमेशा खेल को बढ़ने में मदद करने के लिए पूर्व क्रिकेटरों को सिस्टम में रखने की आवश्यकता के बारे में बात की है। बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उन्होंने राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए राजी करने की दिशा में काम किया। इससे पहले सूत्रों ने कहा था कि न केवल बीसीसीआई प्रमुख, बल्कि सचिव जय शाह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी चाहते हैं कि टीम इंडिया के मुख्य कोच के साथ, लक्ष्मण एनसीए की भूमिका निभाएं क्योंकि बीसीसीआई ने पिछले कुछ वर्षों में एनसीए प्रमुख को करीब से देखा है। 

सौरव और जय दोनों चाहते हैं कि लक्ष्मण एनसीए की भूमिका निभाएं। लेकिन हां, निश्चित रूप से अंतिम फैसला भारत के पूर्व क्रिकेटर के पास है क्योंकि उनका एक युवा परिवार भी है। वह निस्संदेह भूमिका के लिए सबसे आगे हैं और उन्हें भूलना नहीं चाहिए। कैसे उन्हें अब कोच द्रविड़ के साथ एक विशेष बंधन साझा करने के लिए जाना जाता है। भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की दिशा में उन दोनों का एक साथ काम करना सही संयोजन होगा। अगली पीढ़ी के सितारों का निर्माण करने में मदद करने के लिए पूर्व क्रिकेटरों के बोर्ड में आने जैसा कुछ भी नहीं है। 

मुख्य कोच के रूप में अपनी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए द्रविड़ पहले ही उल्लेख कर चुके हैं कि कैसे वह वर्तमान कोच रवि शास्त्री द्वारा बनाए गए आधार पर निर्माण करने की उम्मीद कर रहे हैं। "भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होना एक पूर्ण सम्मान है और मैं वास्तव में इस भूमिका की प्रतीक्षा कर रहा हूं। शास्त्री के तहत टीम ने बहुत अच्छा किया है और मुझे आगे टीम के साथ काम करने की उम्मीद है। 

एनसीए, अंडर-19 और भारत ए सेटअप में अधिकांश लड़कों के साथ मिलकर काम करने के बाद मुझे पता है कि उनमें हर दिन सुधार करने का जुनून और इच्छा है। अगले दो वर्षों में कुछ मल्टी-टीम इवेंट हैं और मैं हम अपनी क्षमता हासिल करने के लिए खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और आर अश्विन ने भी आगे बढ़कर द्रविड़ के बारे में कहा कि वे भारत के पूर्व कप्तान के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News