LCL 2023 : Chris Gayle ने धोए India Maharajas के गेंदबाज, इतने रन बनाकर दिलाई जीत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 11:22 PM (IST)

खेल डैस्क : दोहा के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों को क्रिस गेल को विंटेज रूप देखने को मिला। इंडिया महाराजास के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले इंडिया महाराजास ने नौ विकेट खोकर 136 रन बनाए थे। जवाब में वल्र्ड जायंट्स ने क्रिस गेल की मजबूत पारी की बदौलत 19वें ओवर में जीत हासिल कर ली। इंडिया महाराजास की यह टूर्नामेंट में तीसरी हार है। अब वह प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई है। वल्र्ड जायंट्स और एशिया लायंस अपने 3-3 मुकाबलों में 2-2 जीत हासिल कर चुके हैं।

----------------------

----------------------

बहरहाल, इंडिया महाराजास ने पहले खेलना शुरू किया था। मैच में गौतम गंभीर खेल नहीं पाए थे इसलिए हरभजन सिंह ने टीम की कमान संभानी। इंडिया की ओर से रॉबिन उथपपा के साथ मनविंदर बिसला ओपनिंग पर आए थे। पिछले मैच में 88 रन बनाने वाले उथप्पा महज 5 रन बनाकर आऊट हो गए। बिसला ने 36 तो सुरेश रैना ने 49 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। रैना ने 41 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। उन्हें इरफान पठान का भी साथ मिला। जिन्होंने 20 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 25 रन बनाए थे। कैफ 0, हरभजन 2, डिंडा 1 ही रन बनाए जिसके चलते इंडिया महाराजास 136 रन ही बना पाई।

----------------------

----------------------

जवाब में खेलने उतरी वल्र्ड जायंट्स ने क्रिस गेल की बदौलत तूफानी शुरूआत की। हाशिम अमला के 6 रन बनाकर आऊट होने के बाद गेल ने शेन वॉटसन के साथ मिलकर छह ओवर में ही स्कोर 72 पर ला खड़ा किया था। वॉटसन जहां 26 रन बनाकर आऊट हुए तो वहीं, कप्तान एरोन फिंच 5 तो रोस टेलर 7 ही रन बना पाए। गेल ने एक छोर संभालकर 46 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 57 रन बनाए। हालांकि इंडिया महाराजास ने बीच के ओवर में वापसी करते हुए लगातार विकेट निकाले लेकिन लक्ष्य छोटा होने के कारण वह हार को टाल नहीं पाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News