बल्लेबाजी की तरह ऋषभ पंत की कप्तानी की भी अलग शैली है : मनोज तिवारी

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 12:03 AM (IST)


सूरत (गुजरात) : पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने ऋषभ पंत की कप्तानी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी कप्तानी करने की एक अलग शैली है। पंत ने टी20 विश्व कप 2024 के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की है। उन्होंने 8 मैच में 127.61 की स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 128 गेंदों पर 85.16 के स्ट्राइक रेट से 109 रन की पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया। पंत के बल्ले से इस दौरान 13 चौके और 4 छक्के भी निकले थे। वह अपनी फार्म में हैं। ऐसे में मनोज ने कहा कि पंत की कप्तानी की शैली अलग है लेकिन फिर भी गिल के राष्ट्रीय टीम के अगले कप्तान बनने की अधिक संभावना है।

 

Rishabh Pant, pant captaincy, Manoj Tiwari, ind vs ban, cricket news, sports, ऋषभ पंत, पंत की कप्तानी, मनोज तिवारी, भारत बनाम प्रतिबंध, क्रिकेट समाचार, खेल


तिवारी ने कहा कि जो व्यक्ति एक नेता के रूप में सामने आ रहा है, उसे ही टीम का नेतृत्व करना चाहिए। हाल ही में, हमने देखा कि शुबमन गिल को कई श्रृंखलाओं में कप्तानी दी गई थी। इससे पता चलता है कि बीसीसीआई उनका समर्थन कर रहा है, लेकिन भारत के पास ऋषभ पंत भी हैं। पंत के पास है कप्तानी की एक अलग शैली। इसलिए ये लोग अगली टीम का नेतृत्व करने के लिए दावेदार हैं, जिसमें से गिल के पास पंत से अधिक मौके हैं।


चोट से वापसी के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज का पहला क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग 2024 पंत था, जहां वह मुख्य आकर्षणों में से एक थे। दिसंबर 2022 में अपनी भयानक कार दुर्घटना के बाद 14 महीने की रिकवरी के बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी की थी। आईपीएल 2024 में पंत ने 13 मैचों में 446 रन बनाए थे। बहरहाल, पंत अभी बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर के मैदान पर दूसरा टेस्ट खेलने में बिजी है। पंत के लिए यह टेस्ट सीरीज महत्वपूर्ण है जिसमें वह लय में आते दिख रहे हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पंत भारत के लिए तरुप का इक्का हो सकते हैं क्योंकि पिछले दो दौरों में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत रही है। इस दौरान पंत का प्रदर्शन शानदार रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News