तीरंदाजी में कम्पाउंड और रिकर्व मिश्रित टीमें हारीं

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 03:32 PM (IST)

जकार्ताः भारत की कम्पाउंड और रिकर्व वर्ग की मिश्रित टीमों को 18वें एशियाई खेलों की तीरंदाजी प्रतियोगिता में शुक्रवार को हार का सामना करना पड़ा और भारत की एक भी जोड़ी पदक राउंड में नहीं पहुंच सकी।  भारतीय कम्पाउंड मिश्रित टीम में ज्योति सुरेखा और अभिषेक वर्मा ने हालांकि अच्छी शुरूआत की और प्री क्वार्टरफाइनल मैच में इराक की फातिमा अल मशादानी और अहसान अल दागहमान की टीम को 155-147 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।  

153-155 से हारे
दूसरी रैंकिंग की भारतीय टीम का क्वार्टरफाइनल में ईरान की फेरेश्तेह गोरबानी तथा नीमा महमूबी मात्बूए की टीम से मुकाबला हुआ और भारतीय टीम को नजदीकी मुकाबले में 153-155 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी ने पहला सेट 39-38 से जीता। दूसरे सेट में स्कोर 39-39 से बराबर रहा लेकिन तीसरे सेट में ईरानी जोड़ी ने 40-37 से जीत हासिल की और यही तीन अंकों का फासला अंत में निर्णायक साबित हुआ।   

चौथा और अंतिम सेट 38-38 से बराबर रहा और भारतीय टीम दो अंकों के अंतर से हारकर पदक होड़ से बाहर हो गयी। भारत को पिछले एशियाई खेलों में तीरंदाजी में जो चार पदक हासिल हुये थे वे सभी कम्पाउंड वर्ग में थे। तीरंदाजी में अभी भारत को अपने पहले पदक का इंतजार है। इस बीच रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में भारतीय जोड़ी दीपिका कुमारी और अतानु दास को मंगोलिया की जोड़ी से 4-5 से हार का सामना करना पड़ा। मंगोलिया ने पहला सेट जीता जबकि भारत ने अगले दो सेट जीते। मंगोलिया ने फिर चौथा सेट जीत लिया। शूटऑफ में भारतीय जोड़ी पराजित होकर पदक होड़ से बाहर हो गयी।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News