IPL 2025 के लिए पूरन सहित इन प्लेयर्स को रिटेन कर सकता है लखनऊ सुपर जायंट्स

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 04:20 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन, भारतीय सितारे मयंक यादव और रवि बिश्नोई और मोहसिन खान और आयुष बदोनी की अनकैप्ड जोड़ी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) द्वारा रिटेन किए जाने की संभावना है। बल्लेबाज केएल राहुल को रिटेन किए जाने की संभावना नहीं है, दोनों पक्षों द्वारा अंतिम समय में मन बदलने को छोड़कर, एलएसजी के पास नीलामी में एक राइट-टू-मैच (आरटीएम) कार्ड होगा। 

इन पांच सितारों को किस राशि के लिए साइन किया गया है, इसकी सटीक राशि अभी तक पता नहीं चली है, लेकिन आईपीएल के रिटेंशन स्लैब के आधार पर एलएसजी के पर्स से 51 करोड़ रुपए काट लिए जाएंगे। यदि भुगतान की गई राशि इससे अधिक है, तो प्रत्येक फ्रैंचाइजी को अपनी टीम बनाने के लिए दिए गए 120 करोड़ रुपए के पर्स से अधिक राशि काट ली जाएगी। 

शीर्ष रिटेंशन पूरन होंगे, उसके बाद मयंक और बिश्नोई का नम्बर आएगा। 2024 के आईपीएल में 14 मैचों में 499 रन और तीन अर्द्धशतक के साथ बाएं हाथ का यह खिलाड़ी रन-स्कोरिंग चार्ट में केवल केएल (14 मैचों में चार अर्द्धशतक के साथ 520 रन) से पीछे था और इस साल टी20 क्रिकेट में हावी रहा है, जिसमें 68 मैचों में एक शतक और 15 अर्द्धशतक के साथ 160.90 की स्ट्राइक रेट से 2,251 रन हैं। वह पहले हाफ के दौरान अंतरिम कप्तान और विकेटकीपर भी थे, जब केएल चोट के कारण बाहर हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News